जब मैच से पहले कोयले वाले 'आयरन' से सुखाई गई क्रिकेट पिच, इस शहर के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा | cricket pitch was dry by coal iron before match

जब मैच से पहले कोयले वाले ‘आयरन’ से सुखाई गई क्रिकेट पिच, इस शहर के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

जब मैच से पहले कोयले वाले 'आयरन' से सुखाई गई क्रिकेट पिच, इस शहर के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 22, 2020/7:02 am IST

कानपुर: दुनिया के सबसे अमीर किक्रेट बोर्ड माने जाने वाले बीसीसीआई को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। दरअसल बीसीसीआई के कूचबिहार ट्रॉफी मुकाबले से पहले मैदान के पिच को ग्राउंड्समैन कपड़े प्रेस करने वाली कोयले की प्रेस से गीली पिच को सुखाते देखे गए। बता दें कि ये उस मैदान का हाल है, जिसे पूरी तरह फिट बताकर ग्रीनपार्क से वहां मैच शिफ्ट किया गया था।

Read More: उन्नाव दुष्कर्म कांड पर बनेगी फिल्म, लीड किरदार में नजर आएंगी ये अभिनेत्री!, जानिए..

दरअसल, कानपुर के कमला क्लब क्रिकेट ग्राउंड पर यूपी और दिल्ली के बीच कूचबिहार टॉफी चल रहा है। लेकिन मैच से कुछ घंटे पहले ही बारिश हो गई, जिसके चलते मैदान ​गीला हो गया। इसके बाद ग्राउंड्समैन जहां मैदान में गड्ढों को रेत से भरते नजर आए तो वहीं, पिच को प्रेस करने वाले कोयले वाले आयरन से सूखाते नजर आए। वो भी इस दौर में जब बीसीसीआई ने यूपीसीए को एक सुपर सॉपर, ड्रायर, एयर ब्लोअर, कट ग्रास, सवा डस्ट जैसे आधुनिक संसाधन प्रदान किए हैं। बताया गया कि बीसीसीआई हर साल संसाधनों के लिए यूपीसीए को 25 से 30 करोड़ का फंड देती है। बावजूद इसके ऐसी तस्वीरें बीसीसीआई की छवि को नुकसान पहुंचा रही है। गौर किया जाए तो कानपुर के इतिहास में पहली बार कोयले के प्रेस से पिच सुखाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है।

Read More: कश्मीर-लद्दाख-उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद मौसम ने ली करवट, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के कई राज्यों में बारिश की संभावना

हालांकि क्रिकेट के शुरूआती दौर में मैदानों को ऐसे आयरन का इस्तेमाल कर सुखाया जाता था, लेकिन अब अधुनिकता के दौर में दुनिया का हर देश ऐसे तकनीकों का इस्तेमाल करना बंद चुका है।

Read More: कचरा गाड़ी में लगा बीजेपी का झंडा, मीडिया प्रभारी लोकेंद्र ने ट्वीट कर लिखा- इस प्रकार अपमानित करना गलत..

 
Flowers