पुलिस के हाथ बड़ी सफलता, बैंकों की फर्जी वेबसाइट बनाकर देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार | Crime News :

पुलिस के हाथ बड़ी सफलता, बैंकों की फर्जी वेबसाइट बनाकर देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

पुलिस के हाथ बड़ी सफलता, बैंकों की फर्जी वेबसाइट बनाकर देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 8, 2018/1:42 pm IST

रायपुर। देश में अलगअलग बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्र की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर कई फर्जी वेबसाइट बनाकर हजारों लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय ठग गिरोह के मास्टर माइंड धर्मेंद्र कुमार को पुलिस गाजियाबाद से गिरफ्तार कर रायपुर लाई है

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी धर्मेंद्र कुमार ने एक ऐसा सिस्टम बना रखा था कि बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्र की फ्रेंचाइजी लेने के लिए अधिकृत वेबसाइट से पहले गूगल में ग्राहकों को सर्च करने पर ये फर्जी वेबसाइ पहले दिखती थी।इस पर जाकर बैंकों द्वारा ली जाने वाली राशि पर भरने पर वह राशि आरोपी द्वारा दर्जन भर से ज्यादा कई नामों से बना फर्जी वेबसाइट में जा रही  थी।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस का एक बार फिर यू टर्न, टिकट के दावेदारों के लिए इस अनिवार्यता का आदेश निरस्त

आरोपी इतना शातिर है कि एक वेबसाइट को 3 माह चलाने के बाद उसका डोमेन नेम बदल देते थेआरोपी ने पूछताछ में बताया कि फर्जी वेबसाइट के माध्यम से देश भर के कई राज्यों में हजारों लोगों से अब तक करोड़ो की ठगी कर चुके हैं।

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब गोबरा नवापारा के एक शिक्षित बेरोजगार ने एक बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र लेने के लिए एप्लाई किया और सही साईट पर अलगअलग खातों में 1,23,800 रूप जमा कर दिए, लेकिन बैंक की फ्रेजाइजी नही मिली। इसकी रिपोर्ट गोबरा नवापारा पुलिस के पास की गई थीकाफी पताल के बाद पुलिस आरोपी धर्मेंद्र कुमार के तक पहुंची और उसके पास से 1 लैपटॉप, 4 मोबाइल, 8 सिम, 3 एटीएम कार्ड, नगदी 39,700 रुप एवं मल्टी बैंक सीएस पी के नाम के दस्तावेज जब्त किए हैं।

यह भी पढ़ें : भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, सार्वजनिक मंच से ये कहा, देखिए वायरल वीडियो

साथ ही पुलिस को आरोपी के अलग-अलग बैंकों के 10 खातों की भी जानकारी मिली जिसमें करीब 90 लाख रूपए जमा हैं। पुलिस ने इस अकाउंट्स को सीज करवाकर जांच शुरू की हैफिलहाल पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अन्य राज्यों को सूचना दी है और आने वाले दिनो में कई अन्य राज्यो की पुलिस रायपुर आकर आरोपी से पुछताछ कर सकती है

वेब डेस्क, IBC24