कांग्रेस विधायक के लेटर हेड पर नकली सील और साइन से करोड़ों की धोखाधड़ी, दो गिरफ्तार | Crores of fraud by fake seal and sign on Congress leader's letter head

कांग्रेस विधायक के लेटर हेड पर नकली सील और साइन से करोड़ों की धोखाधड़ी, दो गिरफ्तार

कांग्रेस विधायक के लेटर हेड पर नकली सील और साइन से करोड़ों की धोखाधड़ी, दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 21, 2019/10:27 am IST

बलौदाबाजार।  बिलाईगढ़ के कांग्रेस विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय के लेटर हेड पर नकली सील लगाकर फर्जी साइन कर करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। करोड़ों रूपये के सरकारी योजनाओं के तहत होने वाले कामों की मंजूरी कराने के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। पुलिस उनके निजी सहायक और कंम्प्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है।

पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से स्वास्थ्य मंत्री ने…

विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय से मिली जानकारी के मुताबिक विधायक बनने के बाद डॉ रोशन मिश्रा को निजी सहायक और रोशन यदु को कंम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर रखा था। दोनों रायपुर स्थित उनके शासकीय आवास में रहकर काम करते थे। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पंचायत मंत्री के दफ्तर से उनको ये खबर मिली कि उनकी ओर से शासकीय कामों की मंजूरी के लिए भेजे गए लेटर हेड में कुछ गड़बड़ी है, जिसके बाद विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय ने खुद जाकर देखा तो उनके लेटर हेड पर नकली सील के साथ-साथ फर्जी साइन मिले।

पढ़ें- नर्सिंग की आदिवासी छात्राओं की समस्या का भूपेश ने ल…

विधायक ने पड़ताल की तो पता चला कि कोई रोशन मिश्रा नाम का युवक लेटर देकर गया है। इस जानकारी पर विधायक ने दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो इन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। जांच में पता चला है कि उनके करीब 90 लेटर हेड गायब हैं। विधायक ने इनके गलत उपयोग की आशंका जाहिर की है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है।

सीएम बघेल ने लगाए योग के आसन.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yrsho6cNHIo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>