प्रभु यीशु का बाल रूप देखने उमड़ती है भीड़, ट्रिनिटी चर्च में प्रज्वलित अखंड ज्योत में तेल चढ़ाने से पूरी होती है मन्नत ! | Crowds rush to see the hair of Lord Jesus Prayer is fulfilled by offering oil to the unbroken flame lit in the Trinity Church!

प्रभु यीशु का बाल रूप देखने उमड़ती है भीड़, ट्रिनिटी चर्च में प्रज्वलित अखंड ज्योत में तेल चढ़ाने से पूरी होती है मन्नत !

प्रभु यीशु का बाल रूप देखने उमड़ती है भीड़, ट्रिनिटी चर्च में प्रज्वलित अखंड ज्योत में तेल चढ़ाने से पूरी होती है मन्नत !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 25, 2020/5:44 am IST

जबलपुर । मध्यप्रदेश के जबलपुर का होली ट्रिनिटी चर्च एकमात्र चर्च है जहां प्रभु यीशु बाल रूप में विद्यमान हैं। यहां प्रज्वलितअखंड ज्योत में तेल चढ़ाने की प्रथा है। यहां ईसाई समाज के लोग प्रभु यीशु के पास मन्नत मांगने दौड़े चले आते हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ बीजेपी मनाएगी सुशासन दिवस, किसानों के समर्थन में करेंगे सत्याग्रह

क्रिसमस के मौके पर श्रद्धालुओं की भीड़ और भी बढ़ जाती है। ऐसी मान्यता है कि यहां आने वालों को तमाम परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। चर्च मे प्रज्वलित होती अखंड ज्योत और लगातार गूंजते प्रेम और भाईचारे के गीत होली ट्रिनिटी चर्च की पहचान है। प्रभु यीशु के बालक स्वरुप को लेकर देशभर के मसीहीजनों की अटूट आस्था है।

ये भी पढ़ें- होशंगाबाद से किसानों को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज, 78 लाख

क्रिसमस पर यहां कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हो जाता है, जिसमें शामिल होने दूरदराज से लोग पहुंचते हैं। जबलपुर में वैसे तो 66 गिरिजाघर हैं, लेकिन होली ट्रिनिटी चर्च में प्रभु की आराधना करने वालों का हुजूम उमड़ता है ।