CWC की बैठक में अध्यक्ष चुनाव का फॉर्मूला तय, राय शुमारी के लिए बनाई गई 5 कमेटियां, शाम 8 बजे देंगी रिपोर्ट | CWC meeting fixed for election of president, 5 committees made for opinion, will report at 8 pm

CWC की बैठक में अध्यक्ष चुनाव का फॉर्मूला तय, राय शुमारी के लिए बनाई गई 5 कमेटियां, शाम 8 बजे देंगी रिपोर्ट

CWC की बैठक में अध्यक्ष चुनाव का फॉर्मूला तय, राय शुमारी के लिए बनाई गई 5 कमेटियां, शाम 8 बजे देंगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 10, 2019/8:37 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस की CWC की बैठक शुरू हो गई है। राहुल गांधी केरल जाने की बात कहकर बैठक से बाहर निकल गए है। जानकारी के अनुसार बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे का प्रस्ताव पारित किया गया है। वहीं बैठक में शामिल होने वाले नेताओं को क्षेत्र के आधार पर पांच ग्रुप में बांटा गया है। बैठक को लेकर बनाई गई सभी उप-समितियां शाम आठ बजे तक अपनी रिपोर्ट देंगी। इसके आधार पर ही यह तय होगा कि पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा।

read more : बीजेपी प्रवक्ता की कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर को नसीहत, अब बीजेपी भी मैदान पर उतरी

cwc की मीटिंग में अध्यक्ष के लिए जो फ़ार्मूला बनाया गया है। इस फॉर्मूले में देश को 5 ज़ोन में बाटकर बनाई गई कमेटियां बनाई गई हैं। छत्तीसगढ़ से मोतीलाल वोरा, ताम्रध्वज साहू को इन कमेटियों में जगह मिली है। वोरा को वेस्ट ज़ोन कमेटी में जगह मिली है वहीं साहू को नोर्थ ज़ोन कमेटी में जगह दी गई है। पाँचो कमेटी कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर रायशुमारी करेंगी और शाम आठ बजे तक अपनी रिपोर्ट देंगी।

read more : प्रेमी के गम में प्रेमिका ने लगाई फांसी, दो दिन पहले ही प्रेमी ने की थी आत्महत्या

पार्टी के नये अध्यक्ष पद के लिए मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है। अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं। दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट को खत्म करने की कोशिश करते हुए कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलायी है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/UVLFKRrLMvM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>