गुजरात में 58 साल बाद CWC की बैठक, हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ | CWC's meeting in Gujarat after 58 years

गुजरात में 58 साल बाद CWC की बैठक, हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ

गुजरात में 58 साल बाद CWC की बैठक, हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 12, 2019/3:08 am IST

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए गुजरात में आज CWC यानि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। इस बैठक की अध्यक्षता राहुल गांधी करेंगे। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी इस अहम बैठक में शामिल होंगे। भूपेश बघेल के साथ CWC के मेंबर ताम्रध्वज साहू भी अहमदाबाद पहुंचे हैं। कांग्रेस की निर्णय लेने वाली शीर्ष इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक गुजरात में 58 साल बाद हो रही है।

पढ़ें- भारत-अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, कहा- आतंकवाद के खत्मे के लिए ”कड़ी कार्र…

बैठक की खासबात ये है कि गुजरात पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी आज कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे। हार्दिक पटेल पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे। हार्दिक पटेल पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हैं। तमाम कयासों के बीच हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कांग्रेस ज्वाइन करने की जानकारी दी है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>To give shape to my intentions to serve society &amp; country, I have decided to join Indian National Congress on 12th March in presence of Shri Rahul Gandhi &amp; other senior leaders.</p>&mdash; Hardik Patel (@HardikPatel_) <a href=”https://twitter.com/HardikPatel_/status/1104732714173980672?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 10, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पढ़ें-सेना का बड़ा खुलासा: मुठभेड़ में ढेर हुआ पुलवामा हमले का मास्टर माइ…

आपको बतादें इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 1961 में बैठक हुई थी। बताया जा रहा है, कि बैठक के बाद गांधीनगर के अडालज में एक रैली होगी, जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में आने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित कर सकती हैं। भूपेश बघेल भी राहुल गांधी की रैली और सभा में भी शामिल होंगे। भूपेश बघेल साबरमती आश्रम भी जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह के गृह राज्य में आयोजित की जा रही रैली में कांग्रेस ने करीब तीन लाख लोगों के आने का दावा किया है। एक महीने के भीतर राहुल गांधी का गुजरात का ये दूसरा दौरा होगा। इससे पहले उन्होंने 14 फरवरी को वलसाड जिले में रैली को संबोधित किया था। बताया जा रहा है, कि सरदार पटेल स्मृति भवन में बैठक के बाद राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री जन संकल्प रैली में हिस्सा लेंगे।