चक्रवाती तूफान गाजा से 23 की मौत, 81 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया | Cyclone Gaja

चक्रवाती तूफान गाजा से 23 की मौत, 81 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया

चक्रवाती तूफान गाजा से 23 की मौत, 81 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 16, 2018/11:39 am IST

तमिलनाडु। चक्रवाती तूफान गाजा गुरुवार देर रात तमिलनाडु के नागपट्टनम और वेदरन्नियम तट से टकराया। इस दौरान तूफानी हवाओं की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटा रही। गाजा के असर से कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। मुख्यमंत्री पलानीसामी ने बताया कि हादसों में 23 लोगों की मौत हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने 81 हजार लोगों को तटीय इलाकों से हटाकर 471 राहत शिविरों में भेजा है। मौसम विभाग ने शुक्रवार शाम तक तूफान के कमजोर पड़ने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु के तटीय शहरों- कोड्डालुरु, नागपट्टनम, थोंडी, पंबान और पुड्डुचेरी के कराईकल में सुबह तक आठ सेंटीमीटर तक बारिश हुई। तूतिकोरिन और रामनाथपुरम में भी भारी बारिश हो रही है। तिरुवरूर जिले के कई शहरों में पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। नागपट्टनम और कराईकल जिले में भी सड़क पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित हुआ।

पड्डुकोट्टाई जिले में एक मकान ढहने से चार युवकों की मौत हो गई, तीन महिलाएं जख्मी हुईं। तंजावुर में 10 और तिरुवरूर में 4, पुडुकोट्टाई में तीन, त्रिची में दो ,नागापट्टनम, कुड्डालोर और तिरूवानामलाई में एक-एक लोगों की जान गई। राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख की मदद देने का ऐलान किया। तूफान से हुए नुकसान की जानकारी जुटाई जा रही है।

 
Flowers