पेथाई चक्रवात के चलते मौसम में आया बदलाव,आंध्र ओडिशा सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट | Cyclone Phethai:

पेथाई चक्रवात के चलते मौसम में आया बदलाव,आंध्र ओडिशा सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट

पेथाई चक्रवात के चलते मौसम में आया बदलाव,आंध्र ओडिशा सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 17, 2018/3:39 am IST

नई दिल्ली।सर्दी के मौसम में कुछ राज्यों में भारी बारिश की शुरुआत हो गई है जिसकी वजह फेथाई चक्रवात को बताया जा रहा है जिसके चलते मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया है।

बताया जा रहा है कि आंध्र और ओडिशा के साथ ही साथ यह चक्रवात और आगे बढ़ता जा रहा है जिसके चलते ओडिशा से लगे राज्य छत्तीसगढ़ में भी इसका असर देखा जा रहा हो। आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके में फेथाई चक्रवात के बढ़ते असर को देखते हुए आंध के 9 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
इसी के साथ ओडिशा के तटीय जिलों में भारी बारिश के साथ हवाओं की गति 100 किमी प्रति घंटा तक हो गई है जिसके कारण मौसम में नमी के साथ ही साथ ठण्ड बढ़ गई है और भारी बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है।

बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में रविवार को उठा चक्रवातीय तूफान आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ता नजर आ रहा है।जो काकीनाडा और विशाखापतनम तक पहुंच गया है। विशाखापतनम साइक्लोन वॉर्निंग सेंटर के मुताबिक अगले कुछ घंटों में फेथाई मजबूत होगा और सोमवार को तटीय इलाकों तक पहुंच जाएगा। टीय इलाकों और पुदुचेरी के यानाम जिले में भारी से भारी बारिश की आशंका जताई है। हवाओं की गति सोमवार तक 100 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है। चक्रवातीय तूफान फेथाई के चलते तटीय राज्य ओडिशा में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने कई जिलों में सोमवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है।