गुजरात से आज टकराएगा चक्रवात 'वायु', NDRF की 39 टीमें तैयार, हाई अलर्ट पर प्रशासन

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 13 Jun 2019 06:41 AM, Updated On 13 Jun 2019 06:41 AM

गांधीनगर। भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने गुजरात के तटवर्ती इलाकों में बुधवार को चक्रवाती तूफान 'वायु' आने की चेतावनी दी है। गुजरात सरकार ने चक्रवात 'वायु' से निपटने के लिए करीब तीन लाख लोगों को को तटीय इलाके से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही है। गुजरात के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि वायु चक्रवात से प्रभावित इलाकों से अब तक 1,64,090 लोगों को निकाला जा चुका है।


ये भी पढ़ें: आंदोलनकारी आदिवासियों को प्रशासन ने थमाया नोटिस, रात 12 बजे तक धरनास्थल खाली करने 

अनुमान ये भी लगाए जा रहे है कि चक्रवाती तूफान 12-13 जून को सौराष्ट्र तट पर दस्तक दे सकता है। 'वायु' से निपटने के लिए गुजरात प्रशासन हाई अलर्ट पर है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने वायु से निपटने के लिए बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई। सभी सरकारी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। तटवर्ती 11 जिलों के स्कूलों में बुधवार और गुरुवार को अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: आदिवासियों के आंदोलन के बीच मुख्यमंत्री भूपेश से मिले एनएमडीसी के चेयरमेन एन 

आने वाले चक्रवात को देखते हुए गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। 'वायु' तूफान के चलते अहमदाबाद, गांधीनगर और राजकोट समेत तटवर्ती इलाके वेरावल, भुज और सूरत में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। 'वायु' के कारण सौराष्ट्र के भावनगर, अमरेली, सोमनाथ, वेरावल, जामनगर, पोरबंदर और कच्छ समेत कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।


Web Title : Cyclone 'Vayu', 39 teams of NDRF ready, will be attacked today from Gujarat, administration on high alert

जरूर देखिये