शिवराज के गृह जिले में दबंगों ने दलितों को पीटा, गांव में आने से भी डर रहे दलित | Dabangas beaten Dalits, dalit scared of coming to the village

शिवराज के गृह जिले में दबंगों ने दलितों को पीटा, गांव में आने से भी डर रहे दलित

शिवराज के गृह जिले में दबंगों ने दलितों को पीटा, गांव में आने से भी डर रहे दलित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 8, 2017/1:08 pm IST

 

देश आजाद हुए कई दशक हो गए मगर आज भी सामाजिक बुराई छुआछूत का दंश ग्रामों में दलितों के लिए असहनीय पीड़ा दायक साबित हो रहा है, सरकार और प्रशासन कई कानून के द्वारा दलितों को ताकतवर बनाने मे गली है मगर दबंग अपनी दबंगई से बाज नही आ रहे है। मप्र के सीहोर में दलितों पर दबंगो का आतंक बढ़ता ही जा रहा है, यहां के एक ग्राम में एक दलित की फसल काटने न आने पर दबंगों ने जमकर पिटाई कर दी, दोनों घायल अपना उपचार जिला मुख्यालय पर करा रहे है और दबंगों के डर से ग्राम भी नही जा पा रहे है। पुलिस मामले में सिर्फ जांच जारी रखने का रटा रटाया जवाब दे रही है।

दलितों को मंदिर से भगाया, जड़ा ताला, प्रशासन दे रहा दंडात्मक कार्यवाही की घुट्टी

सीहोर जिले के ग्राम महोडिया में रहीने वाले दलित इन दिनों दबंगों के आतंक से खासे भयभीत है, डरे और सहमे दलित अब गांव जाने से भी डर रहे है। बताया गया है की दबंगो ने एक दलित का हाथ तोड़ दिया जबकि दूसरा भी घायल है।

दबंग ने दलित छात्रा से उठवाया मैला

उन्होंने बताया की गावं में पीने के पानी को लेकर भी उनसे भेदभाव किया जा रहा है, जाति सूचक शब्दों का भी दबंग खुलेआम इस्तेमाल करते है। गौरतलब है की सीहोर सीएम शिवराज सिंह का गृह जिला है और ग्राम विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

दबंगों ने काटी दलित महिला की नाक