एमपी में बाढ़ से 10 हजार करोड़ का नुकसान, केंद्र से राहत राशि की मांग | bala bachchan minister said, Damage of 10 thousand crores due to flood in MP, demand of relief amount from center

एमपी में बाढ़ से 10 हजार करोड़ का नुकसान, केंद्र से राहत राशि की मांग

एमपी में बाढ़ से 10 हजार करोड़ का नुकसान, केंद्र से राहत राशि की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : September 17, 2019/5:08 am IST

भोपाल। गृह मंत्री बाला बच्चन ने राज्य में बाढ़ की स्थिति के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र से मदद की गुहार लगाई है। केंद्र सरकार से राहत राशि मांगी गई है। बाला बच्चन के मुताबिक बाढ़ से दस हजार करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है। गृह मंत्री ने शिवराज सिंह के बयान पर भी चुटकी ली है। बाला बच्चन ने शिवराज की कथनी और करनी में भारी अंतर बताया। उन्होंने शिवराज को अपने बयान से पलटने का आरोप लगाया। बकौल बच्चन सोमवार को मंदसौर में शिवराज सिंह ने बयान दिया था कि केंद्र सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए एक हजार करोड़ रूपए राहत राशि दी है। लेकिन शिवराज बाद में अपने बयान से पलट गए।

पढ़ें- चंदन की लकड़ी से भरा ट्रक जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

गृह मंत्री ने बाढ़ प्रभावितों के लिए बीजेपी से भी मदद मांगी है। केंद्र सरकार से तत्काल 2 हजार करोड़ रूपए राहत राशि जारी करने को कहा है। बाला बच्चन ने केंद्र सरकार पर प्रदेश की कई योजनाओं की राशि रूकवाने का भी आरोप लगाया है। राष्ट्रीय फसल बीमा योजना पर सवाल खड़े किए गए । बाला बच्चन ने आगे कहा है कि हमारी सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है, हर हाल में पीड़ितों को राहत राशि प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही बच्चन ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर निशाना भी साधा।

पढ़ें- देव मुरारी बापू ने कंप्यूटर बाबा पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरी जान …

बच्चन बोले पीएम सरदार सरोवर में जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन बाढ़ प्रभावितों की उनको कोई परवाह नहीं है। मध्य प्रदेश में लोगों को कितनी परेशानी हो रही है। इसका उन्हें तनिक भी अंदाजा नहीं है। बच्चन ने शिवराज से गुजारिश की है कि वो राज्य सभा और लोकसभा के सांसदों से मिलकर राज्य के हित में राहत राशि केंद्र से दिलवाए।

पढ़ें- सातवां वेतनमान : राजधानी में जुटेंगे हजारों डॉक्टर, सीएम आवास तक नि..

देखें वीडियो-