भारी बारिश से फसलों को नुकसान, कृषि विभाग कर रहा क्षति का सर्वे, मुआवजे का होगा जल्द ऐलान | Damage to crops due to heavy rains Department of Agriculture is doing survey of the damage Compensation will be announced soon

भारी बारिश से फसलों को नुकसान, कृषि विभाग कर रहा क्षति का सर्वे, मुआवजे का होगा जल्द ऐलान

भारी बारिश से फसलों को नुकसान, कृषि विभाग कर रहा क्षति का सर्वे, मुआवजे का होगा जल्द ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 19, 2019/2:46 am IST

उज्जैन । नागदा में बारिश से खराब हुई फसलों का सर्वे करने के लिए नागदा और उन्हेल सर्कल के एसडीएम ने चार टीमों का गठन किया।

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-2 को लेकर आज मिल सकती खुशखबरी, ऐसे मिलेगी जानकारी

बुधवार को चारों टीम को अलग अलग क्षेत्र में रवाना कर सोयाबीन की खराब फसलों का सर्वे कराया। इस दौरान फसल बीमा कंपनी और कृषि विभाग के स्थानीय से लेकर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- भारत में पेट्रोल की कीमतों में लग सकती है आग, 28 साल में सबसे बड़ा .

एसडीएम आरपी वर्मा के मुताबिक गांवो में सर्वे के दौरान पाया गया कि जिन खेतों में पानी भरा हुआ था वहां कि फसलें पूरी करह नष्ट हो चूकी हैं। जिन सोयाबीन के पौधों में फली अंकुरित हुई थी वह दोबारा अंकुरित हो गई। जिसके कारण सोयाबीन से किसान को लागत मूल्य भी मिलना संभव नहीं है। SDM ने धराशायी हुए मकानों का भी निरीक्षण किया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/oi1Tf0Uv6TY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers