पेट की खातिर जान जोखिम में डालकर रस्सी पर करतब दिखाती बच्ची | Dancing injury:

पेट की खातिर जान जोखिम में डालकर रस्सी पर करतब दिखाती बच्ची

पेट की खातिर जान जोखिम में डालकर रस्सी पर करतब दिखाती बच्ची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 7, 2018/5:41 am IST

पन्ना। सरकार भले ही मासूम बच्चों को शत-प्रतिशत स्कूल भेजने और उनकी निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था कर रही हो पर चांद में दौड़ लगा रहे भारत में आज भी ऐसे मासूम बच्चे हैं जो पढ़ना तो दूर अपने जीवन से खिलवाड़ कर दो वक्त की रोटी के लिए करतब दिखा रहे हैं। एक रस्सी में पैदल चलती छोटी सी बच्ची और गाना बजता देख लोग हैरत में पड़ जाते हैं लेकिन अब यही उसका जीवन बन गया है क्योंकि पैसे कमाना है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/m3stU9kRA1w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

ये भी पढ़ें –सहायक आयुक्त के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, कार से डेढ़ लाख कैश जब्त, कार्रवाई जारी

इस बच्ची को देखने के बाद यही कहा जा सकता है शायद सरकार को भी इसकी जानकारी न हो लेकिन इन सब कारनामो को रोकने का बीड़ा उठाएगा कौन। चंद रुपयों के लिए मासूमों के जीवन से खिलवाड़ हो रहा है और हम सब उस तमाशा का हिस्सा बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें-माधुरी दीक्षित की राजनीति में उतरने की अटकलें, बीजेपी की टिकट पर पुणे से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव !

दरअसल जब हमारी टीम पन्ना शहर के छत्रसाल पार्क के सामने से गुजरी तो देखा की लोग भीड़ बना कर खड़े हैं और एक लड़की रस्सी पर नाचती हुई करतब दिखा रही है हाथ में एक लंबा सा डंडा और वह रस्सी पर पैदल चलती इस लड़की को राहगीर देख कर रुक जाते हैं और फिर खुश होकर कुछ पैसे दे देते हैं। जब हमने बच्ची से इस बारे में बात की तो उसने बताया कि वह छत्तीसगढ़ से आई है और पैसे कमाने के लिए गिरने का डर अब पीछे छोड़ दी है। बच्ची के भविष्य से खिलवाड़ से बेखबर भाई कहता है कई बार गिर चुकी है लेकिन पेट की खातिर ऐसा करना मजबूरी है हर रोज हजार रुपए कमा लेते हैं।

 
Flowers