हैदराबाद में आज दंतेवाड़ा कलेक्टर को नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड से नवाज़ जायेगा

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 27 Feb 2018 01:24 PM, Updated On 27 Feb 2018 01:24 PM

छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए आज का दिन बड़े गौरव भरा दिन रहेगा कहते है शिक्षा ही ऐसा माध्यम है जो किसी की ज़िंदगी में उजाला ला सकता है इसी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए आज हैदराबाद में  दंतवेाडा जिला प्रशासन को नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड प्राप्त हो रहा है। 

 

  प्रदेश के सुदूर आदिवासी क्षेत्र में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे "पढ़ें दंतवेाडा लिखे दंतेवाडा" अभियान के लिए जिला प्रशासन को नेशनल ई-गवर्नेंस पुरस्कृत किये जाने की घोषणा की गई थी जिसके तहत आज जिला कलेक्टर सौरभ कुमार को हैदराबाद में इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा । हैदराबाद में कलेक्टर सौरभ कुमार को अवार्ड के रूप में गोल्ड मेडल और दो लाख रुपए पुरस्कार राशि के तौर पर दी जाएगी।कलेक्टर के इस तरह के अभिनव प्रयास के लिए इससे पहले भी दंतेवाडा कलेक्टर सौरभ कुमार को कैशलेस विलेजए पालनार के लिए पीएम अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

 

बता दें कि जिले में शिक्षा की गुणवक्ता में सुधार के लिए जिला प्रशासन द्वारा ये अभियान चलाया गया है। "पढ़ें दंतवाड़ा लिखे दंतेवाड़ा" एक मोबाईल एप है। आंकड़ों के अनुसार, इस नए प्रयोग ने बच्चों में उच्चारण और लिखने की क्षमता का विकास किया है। व्याकरण संबंधी त्रुटियां भी कम होने लगी हैं। बच्चों का आधार इससे मजबूत हो रहा है।जिले में शिक्षा की गुणवक्ता में सुधार के लिए जिला प्रशासन द्वारा ये अभियान चलाया गया है। 'पढ़ें दंतवाड़ा लिखे दंतेवाड़ा' एक मोबाईल एप है। आंकड़ों के अनुसार, इस नए प्रयोग ने बच्चों में उच्चारण और लिखने की क्षमता का विकास किया है। व्याकरण संबंधी त्रुटियां भी कम होने लगी हैं। बच्चों का आधार इससे मजबूत हो रहा है। 

कलेक्टर के इस तरह के अभिनव प्रयास के लिए इससे पहले भी दंतेवाडा कलेक्टर सौरभ कुमार को कैशलेस विलेजए पालनार के लिए पीएम अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

 

वेब टीम IBC24

Web Title : Dantewada Collector to be honoured with National E-Governance Award today in Hyderabad

जरूर देखिये