दंतेवाड़ा एनकाउंटर मामले में याचिकाकर्ता को जवाब पेश करने 2 हफ्ते का वक्त मिला, मुठभेड़ को बताया गया है फर्जी | Dantewada naxalite encounter case

दंतेवाड़ा एनकाउंटर मामले में याचिकाकर्ता को जवाब पेश करने 2 हफ्ते का वक्त मिला, मुठभेड़ को बताया गया है फर्जी

दंतेवाड़ा एनकाउंटर मामले में याचिकाकर्ता को जवाब पेश करने 2 हफ्ते का वक्त मिला, मुठभेड़ को बताया गया है फर्जी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 15, 2020/3:03 am IST

बिलासपुर। दंतेवाड़ा में पुलिस द्वारा नक्सली बताकर किए गए एनकाउंटर मामले में दायर हुई याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता पक्ष को कोर्ट में जवाब पेश करने के लिए दो हफ्ते का समय दिया है।

पढ़ें- गौरव मंडल होंगे गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के पहले अनुविभागीय अधिका…

बता दें कि 21 मई 2020 को दंतेवाड़ा के तुमनार गांव में पुलिस ने 35 वर्षीय माटा अलामी व उसके 15 वर्षीय भतीजे रिशु राम का एनकाउंटर कर दिया था। पुलिस के अनुसार दोनों ही नक्सली थे।

पढ़ें- कारोबारी अनिल गुप्ता ने अपार्टमेंट की चौंथी मंजील से कूदकर दे दी जा…

लेकिन मृतकों के परिजनों का आरोप था कि पुलिस द्वारा किया गया एनकाउंटर फर्जी था। मामले को लेकर माटा अलामी की पत्नी जीलो व रीशु राम के भाई गोपीराम ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में उन्होंने पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग उठाई है। साथ ही मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपए की भी मांग याचिका में की गई है।

पढ़ें- मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में आज 3336 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 1…

याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पिछली बार सभी शासन समेत अन्य पक्षकारों से 4 हफ्ते में जवाब तलब किया था।सभी ने अपने अपने जवाब प्रस्तुत कर दिए है।अब कोर्ट ने याचिकाकर्ता पक्ष को अपना जवाब प्रस्तुत करने का समय प्रदान किया है। जस्टिस संजय के अग्रवाल की सिंगल बेंच ने की है पूरे मामले पर सुनवाई।

 
Flowers