पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रही युवतियों का डेटा किया जा रहा रिकवर, राष्ट्रीय एजेंसियां भी जुटी जांच में | Data being recovered for girls spying for Pakistan National agencies are also involved in the investigation

पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रही युवतियों का डेटा किया जा रहा रिकवर, राष्ट्रीय एजेंसियां भी जुटी जांच में

पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रही युवतियों का डेटा किया जा रहा रिकवर, राष्ट्रीय एजेंसियां भी जुटी जांच में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 22, 2021/9:36 am IST

इंदौर। महू जासूसी मामले में राष्ट्रीय एजेंसियां भी जांच में जुट गई हैं। इंटरनल सिक्योरिटी से मामला जुड़ा होने की वजह से राष्ट्रीय एजेसियां सक्रिय हो गई हैं।

Read More News: CGBSE : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा विश्वविद्यालय के पैटर्न पर

पाकिस्तानी युवक से सोशल मीडिया पर बातचीत का डेटा रिकवर किया जा रहा है। युवतियों द्वारा डिलीट किए गए डेटा को रिकवर किया जा रहा है। बैंक वॉलेट और ट्रांजेक्शन की भी जांच हो रही है। फिलहाल युवतियों को नज़रबंद किया गया है। युवतियों से लगातार पूछताछ जारी है।

Read More News: JCCJ प्रमुख रेणु जोगी का मेदांता अस्पताल में हुआ सफल ऑपरेशन, अमित जोगी ने

बता दें कि इंटेलीजेंस की टीम ने महू थाना इलाके से जासूसी के संदेह में दो युवतियों को दबोचा है। खबरों की माने तो दोनों युवतियां पाकिस्तान के युवकों के संपर्क में थी। कई महत्पूर्ण जानकारी दूसरे देश को भेजने की बात सामने आई है। युवतियां पाकिस्तान के युवकों से फेसबुक और फोन के माध्यम से बात की हो रही थी। इसी सूचना के आधार पर इंदौर क्राइम ब्रांच सहित अन्य विभागों ने जांच पड़ताल की। जिसके बाद महू के गवली पलासिया से दो युवतियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

Read More News: इस पेड़ पर फलते हैं ‘गुलाब जामुन’, शुगर कंट्रोल करने के लिए माना जाता है उपयोगी, जानिए पूरी डिटेल

इस पूरे ही मामले में दोनों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार इंटरनेट के माध्यम से इंदौर पुलिस को पूरे मामले की सूचना मिली। इसके बाद इंदौर क्राइम ब्रांच में तकरीबन 2 दिनों तक वहां पर मोर्चा संभाला और उसके बाद इस पूरे मामले में युवती को हिरासत में लिया।

Read More News: किसानों को ‘न्याय’….भूपेश सरकार ने एक बार फिर ‘जो कहा वो किया

हिरासत में लेने के बाद उनके मोबाइल फोन के साथ ही विभिन्न तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पुलिस ने जब्त किया है और पूरे मामले में राज्य साइबर सेल सहित अन्य विभागों की जांच में जुटे हुए हैं, वहीं इस पूरे मामले में इंदौर आईजी भी काफी बारीकी से जांच में जुटे हुए हैं।

Read More News: अबकी बार…आंकड़ों पर आर-पार! क्या वाकई छिपाए जा रहे हैं कोरोना से मौत के आंकड़े? 

जो अधीनस्थ अधिकारी और कर्मचारी है उनसे भी इस पूरे मामले में अभी तक जो साक्ष्य बरामद हुए हैं उसके बारे में पूछताछ की। मामले में इंदौर आईजी का कहना है कि इस पूरे मामले में काफी बारीकी से पड़ताल की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इस पूरे मामले में पाकिस्तान के युवकों से जिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म से बात करती थी उनके बारे में भी जांच की जा रही है। कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स को भी जब्त किया गया है। पुलिस सहित अन्य एजेंसी जांच में जुटी हुई है।

Read More News: बेटी से मिलने बुजुर्ग ने पैदल ही तय कर दी 90 किलोमीटर की दूरी, हालत देख पसीजा सैनिक का दिल, की मदद