Jyotiraditya Scindia Visit : दौरा-ए-सिंधिया.. सरगर्म सियासत, सिंधिया की इस यात्रा का क्या है मकसद ? | Jyotiraditya Scindia Visit : Daura-e-Scindia.. Enthusiastic politics , What is the purpose of this visit of Scindia?

Jyotiraditya Scindia Visit : दौरा-ए-सिंधिया.. सरगर्म सियासत, सिंधिया की इस यात्रा का क्या है मकसद ?

Jyotiraditya Scindia Visit : दौरा-ए-सिंधिया.. सरगर्म सियासत, सिंधिया की इस यात्रा का क्या है मकसद ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 9, 2021/6:19 pm IST

Jyotiraditya Scindia Visit : भोपाल। बीजेपी में मेल-मुलाकात की सियासी सरगर्मी के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) तीन दिन के दौरे पर भोपाल पहुंचे, वे एयरपोर्ट से सीधे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) के घर पहुंचे। भोपाल प्रवास के दौरान सिंधिया ने पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और आधा दर्जन मंत्रियों के साथ लंच किया। इसके बाद सीएम हाउस में उन्होंने शिवराज सिंह चौहान से भी लंबी चर्चा की, बीजेपी नेताओं से मेल-मुलाकात को सिंधिया ने आम बात कही…लेकिन कांग्रेस ने सिंधिया के दौरे पर जरूर सवाल उठाए।

भोपाल एयरपोर्ट पर बीजेपी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का जोर शोर से स्वागत बीजेपी कार्यसमिति घोषित होने के ठीक 12 घंटे बाद हुआ। तीन दिन के दौरे पर आए सिंधिया का एक तरह से ये शक्ति प्रदर्शन ही रहा, एयरपोर्ट से वो सीधे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा के बंगले पहुंचे, जहां बेहद गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया गया। यहां पर उन्होंने शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ लंच किया थोड़ी देर चर्चा के बाद सीएम हाउस पहुंच गए। इसके थोड़ी देर बाद ही वी डी शर्मा और सुहास भगत भी सीएम हाउस पहुंचे जहां इन नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें: 1-2 दिनों में सक्रिय हो जाएगा मानसून, तेज हवाओं के साथ कई हिस्सों में होगी बारिश.. छाए रहेंगे बादल

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में हुई बीजेपी नेताओं की मुलाकातों के कारण सियासत वैसे ही सरगर्म हैं और ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया की भोपाल मे दस्तक कई सवाल तो खड़े करते ही है ।
क्या सिंधिया अपने समर्थकों के लिए निगम मंडल में ज्यादा हिस्सेदारी चाहते हैं..
क्या सिंधिया ग्वालियर, चंबल के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी अपनी पैठ बनाना चाहते हैं..
क्या उपचुनाव के दौरान किए गए वादों को लेकर सरकार और संगठन से चर्चा रही इस मुलाकात का एजेंडा….
क्या बीजेपी संगठन को अपनी ताकत का अहसास करवाना चाहते है सिंधिया….
प्रदेश में खुद की सियासी पकड़ मजबूत होने का संदेश देना है सिंधिया की इस यात्रा का मकसद..

ये भी पढ़ें:  आर्थिक तंगी से गुजर रही एक्ट्रेस कंगना रनौत, खुद बो…

वैसे सिंधिया ने भोपाल में कदम रखे ही थे कि ग्वालियर में उनका विरोध भी शुरु हो गया। ग्वालियर में कांग्रेस प्रवक्ता सिद्धार्थ राजावत ने सिंधिया को कुंभकरण बताते हुए पोस्टर चिपका दिए…वैसे भोपाल में भी कांग्रेस ने सिंधिया के इस दौरे पर सवाल उठाए।

भोपाल में एक दिन रुकने के बाद सिंधिया दो दिन ग्वालियर में बिताएंगे इस दौरान वो भिंड और मुरैना का दौरा भी करेंगे। इस दौरान बीच बीच में केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगती रही है और माना जा रहा है कि उसमें सिंधिया को मौका मिल सकता है । लेकिन प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच सिंधिया की यात्रा से इतना तो तय है कि वो मध्यप्रदेश में अपने दखल कम होने का कोई संकेत नहीं देना चाहते।

 
Flowers