दिल्ली में भीषण आगजनी से 43 की मौत, पीएम मोदी, अतिम शाह, सीएम केजरीवाल और राहुल गांधी ने जताया शोक | Death toll rises to 43 in #Delhi fire incident, according to police.

दिल्ली में भीषण आगजनी से 43 की मौत, पीएम मोदी, अतिम शाह, सीएम केजरीवाल और राहुल गांधी ने जताया शोक

दिल्ली में भीषण आगजनी से 43 की मौत, पीएम मोदी, अतिम शाह, सीएम केजरीवाल और राहुल गांधी ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 8, 2019/4:56 am IST

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड के अनाज मंडी इलाके के एक बेकरी में भीषण आग लग गई। भीषण आगजनी में 43 लोगों की मौत हो गई ओर 50 से अधिक लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। घायलों को उपचार के लिए लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More: निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने ‘जल्लाद’ बनना चाहता है ये हेड कॉन्स्टेबल, डीजीपी से की पेशकश

Read More: सलमान खान को पति बनाने की इच्छा रखने वालों की लिस्ट में जुड़ा एक और एक्ट्रेस का नाम, उम्र महज 21 साल

पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा है कि रानी झाँसी रोड पर दिल्ली की अनाज मंडी में लगी आग बेहद भीषण है। मेरे संवेदना उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। अधिकारी त्रासदी स्थल पर हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

Read More: ‘रेप’ की राजधानी’ बना उन्नाव, 11 महीनों में 86 रेप के मामले दर्ज किए गए

The fire in Delhi’s Anaj Mandi on Rani Jhansi Road is extremely horrific. My thoughts are with those who lost their loved ones. Wishing the injured a quick recovery. Authorities are providing all possible assistance at the site of the tragedy.

Read More: रेत खदानों की नीलामी सरकारी खजाने में आए 1234 करोड़ रुपए, नई रेत नीति से सरकार को 5 गुणा अधिक मुनाफा

इस घटना को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि दिल्ली में भीषण आगजनी से 35 लोगों की मौत हो गई। खबर सुनकर दु:ख हुआ। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्य​क्त की है। साथ ही यह भी कहा है कि मृतकों के परिजनों और घायलों को हर संभव मदद की जाएगी।

Read More: रिटर्निग ऑफिसर ने तोड़ी मर्यादा, महिला कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी

Read More: तीन मंजिला बेकरी में आग लगने से 43 लोगों की मौत, 50 बचाए गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस हादसे को लेकर शोक जताया है। केजरीवाल ने लिखा है कि दिल्ली के अमन मंडी इलाके में आगजनी की सूचना मिली है। इस खबर को सुनकर दु:ख हुआ। बचाव कार्य जारी है। जल्द से जल्द घायलों को बाहर निकालने का कार्य चल रहा है।

Read More: स्कूलों में भी सुरक्षित नहीं देश की बेटियां? संचालिका के पति ने 7वीं की छात्रा से किया रेप

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के अनाज मंडी मे, भीषण आग लगने से कईयो की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

बता दें ये बेकरी सदर बाजार इलाके में स्थित है। 50 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी है। 52 घायलों को लोक मान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। बताया जा रहा बेकरी में रात को काम खत्म होने के बाद लोग सो रहे थे। शार्ट सर्किट की वजह से ये आग लग गई। देखते ही देखते आग ने तीन मंजिला इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल की माने तो कुछ और लोग अंदर फंसे हो सकते हैं। ऐसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

 
Flowers