कर्जमाफी और शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आज, सीएम ले सकते हैं ये बड़ा फैसला | Debt Waiver and Education Department's Review Meeting today, CM can take this big decision

कर्जमाफी और शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आज, सीएम ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

कर्जमाफी और शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आज, सीएम ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : June 12, 2019/1:56 am IST

भोपाल। कर्ज माफी को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ बुधवार को बैठक लेंगे, इस बैठक में दूसरे चरण की कर्ज माफी में कितनी राशि तक का नियमित कर्ज माफ हो लिया जाएगा इस पर फैसला लिया जा सकता है। पहले चरण में 5 लाख के नियमित और 2 लाख तक के पुराने कर्ज को माफ किया गया था।

ये भी पढ़ें: आज दस्तक दे सकता है चक्रवाती तूफान ‘वायु’, NDRF की 26 टीमें तैयार, हाईअलर्ट जारी

बता दे कि मंत्रालय में होने वाली इस बैठक में वित्त सहकारिता और कृषि विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे। इसके साथ ही सीएम कमलनाथ आज शिक्षा विभाग को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना को लेकर सीएम कमलनाथ बड़ा फैसला ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: युवाओं को नौकरी के लिए सीएम की अनूठी पहल, दी जाएगी इस क्षेत्र की जिम्मेदारी

वहीं मंगलवार को कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाया गया है। कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि प्राकृतिक आपदा में नहर, डेम टूटने से हुई हानि पर भी लोगों को मुआवजा मिलेगा। वहीं कैबिनेट ने PSC परीक्षा के लिए आयु सीमा 21 से 35 तय की है। इसके साथ ही अन्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए 18 से 32 आयु सीमा तय की गई। साथ ही, कैबिनेट की बैठक का समय भी निर्धारित किया गया है। अब से कैबिनेट की बैठक सुबह 11 बजे होगी।