खिलाफ आया कोर्ट का फैसला तो फसल पर छिड़का जहरीला पदार्थ, पीड़ित किसान ने दर्ज कराई FIR | Decision against the court came, poisonous material sprinkled on the crop The victim farmer filed an FIR

खिलाफ आया कोर्ट का फैसला तो फसल पर छिड़का जहरीला पदार्थ, पीड़ित किसान ने दर्ज कराई FIR

खिलाफ आया कोर्ट का फैसला तो फसल पर छिड़का जहरीला पदार्थ, पीड़ित किसान ने दर्ज कराई FIR

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 31, 2019/2:41 am IST

आरंग । ग्राम जरौद में जमीन विवाद के चलते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के खेत में खड़ी, फसल पर कीटनाशक डालकर फसल को बर्बाद कर दिया। किसान की मानें तो उसे 1 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है ।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान ने दी परमाणु हमले की धमकी, मंत्री अली अमीन ने कहा- अब मिस…

पीड़ित किसान की शिकायत पर आरंग पुलिस ने एक ही परिवार के 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम जरौद में कामता प्रसाद मनहरे और उसके पारिवारिक सदस्यों के नाम पर 4 एकड़ पुश्तैनी कृषि भूमि है। जिस पर उसका परिवार पूर्वजों के जमाने से धान की फसल बोते आया है। लेकिन उसी जमीन पर ग्राम के ही रिखीराम साहू और उसके परिवार ने अपना हक जताते हुए कोर्ट केस कर दिया है। कोर्ट का फैसला फरियादी कामता प्रसाद के पक्ष में आया था।

ये भी पढ़ें- जस्टिस शरद अरविंद बोबडे होंगे देश के अगले मुख्य न्यायाधीश, 18 नवंबर…

कामता प्रसाद के पक्ष मे आए फैसले से रिखीराम इतना नाराज हुआ कि उसने परिवार सहित कामता प्रसाद के खेत में जबर्दस्ती घुसकर पूरी फसल पर कीटनाशक का छिड़काव कर दिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज जांच शुरु कर दी है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Muj7d5oljLU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>