कैबिनेट की बैठक में फैसला, युवा दिवस के रूप में मनायी जाएगी राजीव गांधी जयंती, बगैर लायसेंस साहूकार नही दे सकेगें कर्ज | Decision in cabinet meeting, Rajiv Gandhi Jayanti will be celebrated as Youth Day

कैबिनेट की बैठक में फैसला, युवा दिवस के रूप में मनायी जाएगी राजीव गांधी जयंती, बगैर लायसेंस साहूकार नही दे सकेगें कर्ज

कैबिनेट की बैठक में फैसला, युवा दिवस के रूप में मनायी जाएगी राजीव गांधी जयंती, बगैर लायसेंस साहूकार नही दे सकेगें कर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : August 19, 2019/6:47 am IST

भोपाल। कमलनाथ कैबिनट की बैठक खत्म हो गई है। केबिनेट की बैठक के बाद जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस करके कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी। पीसी शर्मा ने कहा कि राजीव गांधी की जयंती युवा दिवस के रूप में मनायी जाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं वर्षगांठ पर कल भोपाल में आयोजन होगा।

read more : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कवायद तेज, प्रदेश प्रभारी आज पार्टी नेताओं से करेंगे चर्चा

पीसी शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश के आदिवासियों को साहूकारों के कर्ज से निजात मिलेगी इसके लिए कैबिनेट ने मंजूरी दी है। उन्होने कहा कि साहूकार बगैर लायसेंस आदिवासियों को कर्ज नही दे सकेगें। इसके साथ ही वन अधिकार अधिनियम के तहत निरस्त कामों को फिर चालू करने वन मित्र सॉफ्टवेयर खरीदी को मंजूरी दी गई है।

read more : आंखफोड़वा कांड में इलाज के लिए 3 मरीजों को भेजा जाएगा चेन्नई, बड़ी कार्रवाई के निर्देश

कमलनाथ कैबिनेट के फैसलों में आज कई अहम प्रस्तावों पर भी मुहर लगी है। जिसमें बिजली बिल योजना को मंजूरी दी गई है। अब 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली मिल सकेगी। इस बिल योजना में गरीबी रेखा की पात्रता खत्म होगी। 150 यूनिट वाले हर उपभोक्ता को 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली मिलेगी। इसके ऊपर की 50 यूनिट पर बिजली बिल की सामान्य दर होगी लागू होगी।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/qgsst-Bi1GQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers