कॉलेज प्रबंधन का फरमान, लंबी कुर्ती पहनकर आएं तभी मिलेगी क्लास में एंट्री, लंबी कुर्ती के फायदे भी बताए | Decision of college management, come wearing long kurti only then you will get entry in class

कॉलेज प्रबंधन का फरमान, लंबी कुर्ती पहनकर आएं तभी मिलेगी क्लास में एंट्री, लंबी कुर्ती के फायदे भी बताए

कॉलेज प्रबंधन का फरमान, लंबी कुर्ती पहनकर आएं तभी मिलेगी क्लास में एंट्री, लंबी कुर्ती के फायदे भी बताए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 16, 2019/10:16 am IST

हैदराबाद। आंध्रप्रदेश की राजधानी हैदराबाद के एक कॉलेज ने लड़कियों की ड्रेस को लेकर एक फरमान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि “स्लीव-लेस कुर्ती, घुटने से ऊपर वाली शॉर्ट कुर्ती, ऑफ शोल्डर कट जैसे कपड़े यहां पहनकर आना मना है। कॉलेज में आना है तो कुर्ती का साइज घुटने के नीचे होना चाहिए।” इसके साथ ही इस फरमान का पालन हो सके इसके लिए एक महिला सिक्योरिटी गार्ड भी रखा गया है। जिससे लड़कियों की कुर्ती का साइज की नाप ली जा सके।

read more: डकैत बबली कोल एनकाउंटर पर मंत्री की सफाई, एसपी देते रहते थे जंगल में सर्चिंग की जानकारी

बता दें कि हैदराबाद के सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं के लिए ड्रेस कोड को लेकर एक अगस्त को नया आदेश जारी किया है। इसमें छात्राओं को घुटने से लंबी कुर्ती में ही कॉलेज में एंट्री मिलने की बात कही जा रही है। जो कोई भी आदेश का पालन नहीं करेगा, उसे क्लास में आने की एंट्री नहीं मिलेगी। कॉलेज के स्टूडेंट को बताया गया था कि लंबी कुर्ती पहनने से शादी के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे।

read more: शंकराचार्य बोले- राम मंदिर के नाम पर स्मारक बनाना चाहती है RSS, मोदी ने हिंदुओं के लिए कुछ नहीं किया

एक वीडियो शेयर किया जा रहा है, वीडियो में महिला सिक्योरिटी गार्ड छात्राओं की कुर्ती की लंबाई जांच रही हैं। घुटने से ऊपर वाली कुर्ती या समीज पहने छात्राओं को क्लास में जाने नहीं दिया जा रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और अब विरोध शुरू हो गया।

read more: विधानसभा के पूर्व स्पीकर ने लगाई फांसी, भ्रष्टाचार के मामले दर्ज होने के ​बाद हुए थे डिप्रेशन के शिकार

कॉलेज के इस फरमान के बाद सोमवार को लड़कियां विरोध करने कॉलेज के गेट पर इकट्ठा हुईं। लड़कियों ने अपने हाथ में say no too long kurti, free my knees, my kurti my choice जैसे स्लोगन के साथ तख्तियां ली और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/TN9Lgsdn914″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>