भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में फैसला सुरक्षित, NIA को जांच सौंपने के खिलाफ राज्य शासन ने लगाई है याचिका | Decision reserved in Bhima Mandavi murder case State government has petitioned against handing over investigation to NIA

भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में फैसला सुरक्षित, NIA को जांच सौंपने के खिलाफ राज्य शासन ने लगाई है याचिका

भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में फैसला सुरक्षित, NIA को जांच सौंपने के खिलाफ राज्य शासन ने लगाई है याचिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 13, 2019/3:43 pm IST

बिलासपुर। भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में राज्य शासन की ओर से दायर रिट याचिका पर सुनवाई के बाद बिलासपुर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। जस्टिस सामंत की सिंगल बेंच ने मामले की पिछली सुनवाई में जांच का जिम्मा NIA को सौंपते हुए जांच से जुड़े सभी दस्तावेज NIA को देने के निर्देश भी दिए थे।

ये भी पढ़ें- विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अयोग्य ठहराए गए 17 लोगों को…

हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के इस फैसले के खिलाफ शासन की ओर से रिट याचिका पेश की गई थी। जिस पर चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन, राज्यपाल की सिफारिश पर राष्ट्रप…

आपको बता दें कि भाजपा विधायक भीमा मंडावी की दंतेवाड़ा के नकुलनार में लोकसभा चुनाव के मतदान से 2 दिन पहले नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। इस हमले में 4 जवान भी शहीद हुए थे। मामले की जांच पहले पुलिस को सौंपी गई थी। फिर न्यायिक जांच का निर्णय लिया गया था। लेकिन केंद्र सरकार ने जांच का जिम्मा NIA को सौंप दिया था। इसके बाद ये मामला हाईकोर्ट पहुंचा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XgXQ7iDxzaE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers