छत्तीसगढ़ में आचार संहिता में आंशिक छूट का फैसला निरस्त, जारी रखने के निर्देश | decision to partial relaxation in code of conduct to Chhattisgarh has been canceled

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता में आंशिक छूट का फैसला निरस्त, जारी रखने के निर्देश

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता में आंशिक छूट का फैसला निरस्त, जारी रखने के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 25, 2019/11:41 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य सरकार को चुनाव आचार संहिता में आंशिक छूट दिए जाने के फैसले को निरस्त कर दिया गया है। भारत निर्वाचन आयोग ने इस आंशिक छूट को निरस्त करते हुए आगामी 23 मई तक छत्तीसगढ़ में भी आचार संहिता जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकार को टेंडर जारी करने, मंत्रियों के दौरे व समीक्षा करने के लिए आंशिक छूट देने सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र जारी कर दिया था। लेकिन जैसे ही यह जानकारी भारत निर्वाचन आयोग को प्राप्त हुई, तब आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य निर्वाचन आयोग को 23 मई तक आचार संहिता जारी रखने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : गर्मी से बेहाल प्यासे कोबरा को बोतल से पिलाया पानी, फिर हुआ ये.. वीडियो वायरल 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई थी जो 23 मई तक जारी रहेगी। आचार संहिता के चलते राजधानी के तीन बड़े प्रोजेक्ट्स पर भी ग्रहण लग गया है। ऑक्सीजोन, एक्सप्रेस-वे और स्काई वॉक का काम रूक गया है और अब मई में आचार संहिता हटने के बाद ही इन सभी प्रोजेक्ट्स का कुछ हो पाएगा।

 
Flowers