सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुआ सस्ता, जानिए क्या है आज का ताजा भाव | Decrease Gold and Silver Price Today

सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुआ सस्ता, जानिए क्या है आज का ताजा भाव

सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुआ सस्ता, जानिए क्या है आज का ताजा भाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 14, 2020/11:05 am IST

नई दिल्ली: कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते लगातार बढ़ रहे सोने-चांदी के दाम में सोमवार को बड़ा बदलाव हुआ है। बाजार में अचानक हुए बदलाव का कारण रूस की द्वारा लॉन्च किए गए कोरोना वैक्सीन को माना जा रहा है। एक्सपर्टस का कहना है कि कोरोना की वैक्सीन लॉन्च होने के बाद अमेरिकी खरीददार बाजार की ओर अपना रूख करने लगे हैं। इसी बीच शुक्रवार को सोने-चांदी के दाम में फिर गिरावट देखने को मिला है।

Read More: स्वतंत्रता दिवस पर 14 पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, कोरबा SP अभिषेक मीणा सहित इन अधिकारियों को मिलेगा वीरता पदक

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने की कीमत में 52596 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं सितंबर डिलीवरी वाले चांदी की कीमत में 1 फीसदी की गिरावट आई और चांदी 1% नीचे गिरकर 70,345 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। बता दें कि पिछले एक हफ्ते में सोने की कीमत में 2 हजार रुपए की कमी आई है।

Read More: पद्मश्री तीजन बाई के साथी कलाकार ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कारण अज्ञात

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी का भी यही हाल रहा है। चांदी के दाम में गुरुवार को 1,240 रुपए की कमी दर्ज की गई है। इसके बाद चांदी की कीमत 69,837 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। अगर गुरुवार को चांदी के वायदा भाव पर नजर डाले तो गुरुवार को वायदा बाजार में चांदी का बंद भाव 71,077 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया था।

Read More: कोरोना मरीजों के लिए इस कंपनी ने बाजार में उतारी सबसे सस्ती दवा, जानिए कितनी है कीमत