तीन दिन बाद सोने की कीमत में आई गिरावट, जानिए आज क्या है 24 कैरेट गोल्ड की कीमत | Decrease Gold Price in Bullion Market

तीन दिन बाद सोने की कीमत में आई गिरावट, जानिए आज क्या है 24 कैरेट गोल्ड की कीमत

तीन दिन बाद सोने की कीमत में आई गिरावट, जानिए आज क्या है 24 कैरेट गोल्ड की कीमत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 21, 2020/11:14 am IST

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर लगातार जारी है। मंदी के दौर का असर अब सोने की कीमतों पर दिखने लगा है। लगभग तीन दिन बाद सोने की कीमत में गिरवाट दर्ज की गई है। बुलियन मार्केट में 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 312 रुपए प्रति दस ग्राम तक गिर गया। वहीं, चांदी की कीमतों में भी गिरावट आई है। गुरुवार को 655 रुपए प्रति किलोग्राम तक सस्ती हो गई है।

Read More: मानसून के बाद हो सकता है IPL का आयोजन, BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने दिया बयान

आज के भाव के अनुसार 24 कैरेट गोल्ड की कीमत आज ‬47,298 रुपए प्रति दस ग्राम से गिरकर 46,986 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया। यानि सोने की कीमत में 312 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। ज्ञात हो कि 18 मई को सोने की कीमत 47861 रुपए दर्ज किया गया था, जो कि अब तक का सबसे उच्चतम दाम था।

Read More: मंत्री चौबे ने कहा- कांग्रेस सरकार किसानों के साथ कर रही न्याय तो BJP नेताओं के पेट में हो रहा दर्द, रमन सिंह ने दिया ये जवाब

बाजार में आप जिस कीमत पर सोना ज्‍वैलर्स से खरीदते हैं, वह स्पॉट प्राइस यानी हाजिर भाव होता है। ज्यादातर शहरों के सर्राफा एसोसिएशन के सदस्य मिलकर बाजार खुलने के समय दाम तय करते हैं। एमसीएक्स वायदा बाजार में जो दाम आते हैं, उसमें वैट, लेवी एवं लागत जोड़कर दाम घोषित किए जाते हैं. वही दाम पूरे दिन चलते हैं।

Read More: दिव्य स्फटिक शिवलिंग के दर्शन करते ही मिलती है असीम शांति, तंजावुर स्थापत्य शैली का मंदिर भी है आकर्षण का केंद्र

 
Flowers