शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, कीमतों में भारी कटौती, ओडिशा में अब सिर्फ 15 प्रतिशत लगेगा स्पेशल कोरोना टैक्स | Decrease Liquor Price in Odisha

शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, कीमतों में भारी कटौती, ओडिशा में अब सिर्फ 15 प्रतिशत लगेगा स्पेशल कोरोना टैक्स

शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, कीमतों में भारी कटौती, ओडिशा में अब सिर्फ 15 प्रतिशत लगेगा स्पेशल कोरोना टैक्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 10, 2020/11:17 am IST

नई दिल्ली: शराब प्रेमियों के लिए कोरोना संक्रमण के बीच अच्छी खबर सामने आई है। ओडिशा की सरकार ने शराब की कीमतों में टैक्स 35 प्रतिशत घटाने का फैसला लिया है। दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते कोविड फीस के तौर पर शराब की कीमतों पर 50 फीसदी स्पेशल स्पेशल कोरोना टैक्स लगाया जा रहा था। लेकिन अब कोरोना टैक्स 35 फीसदी घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया गया है।

Read More: दिनदहाड़े Axis Bank में लूट की वारदात, तीन हथियारबंद बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

अनलॉक 1 के तहत सरकार ने देशभर के शराब दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी थी। इसके बाद सभी राज्यों ने कोरोना से निपटने में मदद के लिए शराब की कीमतों में स्पेशल कोरोना टैक्स लगाया था। बताया जा रहा है कि शराब की बिक्री पर स्पेशल कोविड-19 फीस की मदद से ओडिशा सरकार को 200 करोड़ रुपए की कमाई करने में मदद मिली थी। इसके बाद आबकारी विभाग ने स्पेशल कोरोना टैक्स को 35 फिसदी घटाने का फैसला लिया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में संविदा शिक्षकों की बंपर भर्ती, 20 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

इस संबंध में आबकारी विभाग ने कहा है कि शराब की अन्य राज्य में कीमत को देखते हुए यह फैसला किया गया है कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में ओडिशा में शराब की कीमत का अंतर कम हो। इसलिए सरकार ने शराब की एमआरपी को रिवाइज करने का फैसला किया है अब स्पेशल कोविड-19 फीस को 50 से घटाकर 15 फ़ीसदी कर दिया गया है।

Read More: watch video :गैंगस्टर विकास दुबे का महाकाल मंदिर में घूमने का वीडियो वायरल, पूर्व सीएम कमलनाथ ने पूछे 10 सवाल