बारिश के बाद कई इलाकों में कड़ाके की ठंड, पेंड्रा में 6 तो अमरकंटक में 4 डिग्री पहुंचा पारा | Decrease temperature in Chhattisgarh after rain fall

बारिश के बाद कई इलाकों में कड़ाके की ठंड, पेंड्रा में 6 तो अमरकंटक में 4 डिग्री पहुंचा पारा

बारिश के बाद कई इलाकों में कड़ाके की ठंड, पेंड्रा में 6 तो अमरकंटक में 4 डिग्री पहुंचा पारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 9, 2020/2:39 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अचानक बदले मौसम के बाद कई इलाकों में सुबह से ही बारिश हो रही है। बारिश के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, बारिश के प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। बताया गया कि बुधवार रात पेंड्रा और अमरकंटक इलाके में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

Read More: ग्रामीणों ने आपसी समझबूझ से चुन लिए पंच-सरपंच, निर्विरोध हुआ चुनाव

मिली जानकारी के अनुसार मौसम का मिजाज बदलने के बाद पेंड्रा इलाके में पारा 6 डिग्री और अमरकंटक में पारा 4 डिग्री तक आ पहुंचा है। यहां पिछले 24 घंटे से हो रही है रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश के चलते लोगों को जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

Read More: CEO के घर अब तक 4 करोड़ की संपत्ति का पता चला, ACB कर रही पड़ताल

वहीं, दूसरी ओर प्रदेश के मैदानी इलाके राजधानी रायपुर सहित महासमुंद और धमतरी सहिम कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। जिले के कई जगहों पर हो रही ठंडी हवाओं के साथ रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

Read More: सास सहित पत्नी को उतारा मौत के घाट, तलाक विवाद में पति ने हैरतअंगेज वारदात को दिया अंजाम

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस सीजन में सबसे ज्यादा पश्चिमी विक्षोभ का असर होता है, जिसके कारण गला देने वाली ठंड पड़ रही है। साउथ छत्तीसगढ़ में अभी स्थिति सामान्य है, बाकि सभी इलाकों में कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है।

Read More: मेयर की पहली बैठक में नहीं पहुंचे बीजेपी पार्षद, कहा ‘पहले संवैधानिक तरीके से शपथ तो ग्रहण कर लें महापौर’

अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित कई इलाकों में आगामी 24 घंटों तक बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश के बाद ठंड बढ़ने की भी आशंका जताई है।

Read More: अमेरिका- ईरान के रिश्ते सुधारने में जुटा पाकिस्तान, अमेरिकी विदेश विभाग ने की तारीफ