सोने के भाव में फिर आई गिरावट, चांदी की चमक बरकरार, जानिए आज क्या है कीमत? | Decrees Gold Price in MCX today

सोने के भाव में फिर आई गिरावट, चांदी की चमक बरकरार, जानिए आज क्या है कीमत?

सोने के भाव में फिर आई गिरावट, चांदी की चमक बरकरार, जानिए आज क्या है कीमत?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 10, 2020/11:06 am IST

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के चलते शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर लगातार जारी है। बाजार में अस्थिरता के चलते सोने-चांदी की कीमतों में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में आज भी सोने के दाम में कमी दर्ज की गई है, जबकि चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिला है।

Read More: मंत्रालय शुक्रवार से होगा सेनिटाइज, रोस्टर के हिसाब से लगेगी कर्चमारियों की ड्यूटी, मुख्य सचिव आरपी मंडल ने दिए निर्देश

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में गुरुवार को सोने की कीमत में 122 रुपए कमी आई है। इसके बाद अक्टूबर डिलीवरी वाले सोने की कीमत 0.24 फीसदी गिरकर 51280 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं दिसंबर डिलीवरी वाले सोने की कीमत 0.21 फीसदी गिरकर 51506 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया।

Read More: दुर्गा पूजा, काली पूजा और लक्ष्मी पूजा के लिए इस राज्य की सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानिए

अगर चांदी की कीमतों में गौर करें तो फ्यूचर मार्केट में चांदी की कीमत में 426 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद ल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर दिसंबर डिलीवरी वाले चांदी की कीमत 426 रुपए बढ़कर 68869 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। वहीं अगले साल मार्च की डिलीवरी वाली चांदी की कीमत0.97 फीसदी की तेजी केो साथ 71152 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया।

Read More: कोरोना संकट में परीक्षा को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए संशोधित निर्देश, अब इन नियमोंं का करना होगा पालन