दीपक बाबरिया का बड़ा बयान, कहा- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का नाम तय, महज औपचारिकता बाकी | deepak babaria says- MP PCC Chief Final by Congress Chief Sonia gandhi

दीपक बाबरिया का बड़ा बयान, कहा- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का नाम तय, महज औपचारिकता बाकी

दीपक बाबरिया का बड़ा बयान, कहा- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का नाम तय, महज औपचारिकता बाकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 12, 2020/8:05 am IST

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी के भीतर काफी दिनों से मंथन चल रहा है। कांग्रेस हाईकमान को भी जल्द से जल्द इस मुद्दे पर फैसला लेना है, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर दीपक बाबरिया के बयान ने हलचल तेज कर दी है। दीपक बाबरिया की माने तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर सोनिया गांधी ने सब कुछ तय कर लिया है केवल नाम का एलान होना बाकी है।

Read More: ओमान के सुल्तान के निधन पर देश में 13 जनवरी को राजकीय शोक, आधा झुका रहेगा तिरंगा, आधिकारिक मनोरंजन के कोई कार्यक्रम नहीं होंगे

प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले एक साल से जारी नए अध्यक्ष की तलाश जल्द खत्म हो सकती है । कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपका बाबरिया के मध्य प्रदेश दौरे के दौरान दिए बयान ने अध्यक्ष पद उम्मीदवारों के अरमान को और परवान चढ़ा दिया है ।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव में सिंधिया को मिली हार के बाद सिंधिया खेमा उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद पर बिठाने के लिए लगातार प्रयासरत है, जिसको लेकर वे मुहिम भी चला रहे हैं।

Read More: युवा महोत्सव में शामिल हुए ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह, कहा- ‘छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’ कहकर जीता दिल

मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि दावेदारी का ये सिलसिला यहीं खत्म नहीं होता, बल्कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के नामों की भी चर्चा है। वहीं सिंधिया के ही खेमे से पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव हारे रामनिवास रावत भी दावेदार बताए जा रहे हैं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी भी इस जवाबदारी के लिए कमर कसे हुए हैं। कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए मचे घमासान पर बीजेपी को कांग्रेस संगठन पर हमलावार होने का मौका मिला है।

Read More: राज्यपाल अनुसुइया उइके और सीएम भूपेश बघेल ने किया भव्य शुभारंभ, ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह भी हुए शामिल

भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस का एक बड़ा वर्ग आदिवासी समुदाय से प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर जोर दे रहा है। इसके लिए विंध्य अंचल के आदिवासी नेता और पूर्व मंत्री बिसाहूलाल सिंह एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद कांतिलाल भूरिया का नाम सामने आ रहा है। आदिवासी नेताओं में कमलनाथ कैंप से बाला बच्चन और राहुल कैंप के ओमकार सिंह मरकाम का नाम पहले से ही चर्चा में है।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर फैसला काफी पहले हो जाना चाहिए था, लेकिन झाबुआ विधानसभा उपचुनाव और इसके बाद दिल्ली में आयोजित रैली की तैयारी सहित अन्य कारणों की वजह से यह फैसला लगातार टलता रहा। अब उम्मीद की जा रही है मध्य प्रदेश में लेकर ताजपोशी जल्द होगी।

Read More: टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे कंजूस गेंदबाज, जिन्होने लगातार 131 गेंदों तक अंग्रेजों को नही दिया एक भी रन

 
Flowers