रायपुर उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण विधानसभा सीटों के साथ कई जगहों पर मशीनें खराब, मतदान प्रभावित | Defect in EVM machine

रायपुर उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण विधानसभा सीटों के साथ कई जगहों पर मशीनें खराब, मतदान प्रभावित

रायपुर उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण विधानसभा सीटों के साथ कई जगहों पर मशीनें खराब, मतदान प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 20, 2018/3:24 am IST

राययुर। रायपुर से दो मतदान केंद्रों पर रूकी वोटिंग, रायपुर दक्षिण से 126 और 127 नंबर बूथ पर ईवीएम मशीन में खराबी के कारण मतदान प्रभावित हुआ है। वोटिंग रोकी गई है। आपको बतादे रायपुर दक्षिण से भाजपा से बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेस से कन्हैया अग्रवाल के बीच मुकाबला है।

वहीं रायपुर ग्रामीण के देवपुरी में चार मशीनों में खराबी के कारण मतदान प्रभावित हुआ है। बूथ नंबर 46, 47, 48 और 50 में ईवीएम मशीन खराबी के कारण कुछ देर मतदान प्रभावित रहा। बूथ नंबर 247 में भी ईवीएम खराबी की शिकायत के बाद मशीन बदली गई है। बूथ नंबर
248 में भी खराबी के आई जहां अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है। रायपुर ग्रामीण से बीजेपी प्रत्याशी नंदकुमार साहू और कांग्रेस प्रत्याशी सत्यनारायण शर्मा के बीच मुकाबला है।

रायपुर उत्तर के शंकर नगर मतदान केंद्र में भी ईवीएम मशीन में खराबी आने से मतदान शुरू नहीं हो पाया है। यहां बीजेपी से श्रीचंद सुंदरानी और कांग्रेस से कुलदीप जुनेजा के बीच मुकाबला है। पेंड्रा के कोटा विधानसभा के ग्राम सधवानी में मतदान केंद्र 41 में ईवीएम खराबी के कारण आधे घंटे बाद भी मतदान शुरू नहीं हो पाया है।

जांजगीर चाम्पा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खोखरा के बूथ केन्द्र क्रमांक 108 में भी ईवीएम मशीन में खराबी आई है जिसके कारण मतदान शुरू नहीं हो पाया है। वहीं मतदान केंद्र चालूचंद्रपुर विधानसभा के कोटमी गांव के बूथ क्र. 160 की EVM मशीन बिगड़ी है,जिसके चलते अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है।

कोरिया के बरबसपुर में भी ईवीएम मशीन खराबी के कारण वोटिंग अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। सुबह से ही मतदान के लिए यहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई है।

कवर्धा शहर के मतदान केंद्र क्रमांक 211 और 209 में भी evm मशीन में तकनीकी खराबी के कारण बूथ नंबर 211 में मतदान प्रभावित रहा, मशीन बदलन के बाद फिर से वोटिंग शुरू हुई है।

रायपुर ग्रामीण सीट के बोरियाकला में मशीन खराबी के कारण अब तक नहीं पड़ा एक भी वोट क्षेत्र में 750 मतदाता हैं। रायपुर के सड्डू मतदान केंद्र में 4 मशीनें अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। देवेंद्र नगर आदर्श स्कूल में अभी भी 2 मशीनें खराब हैं। वहीं दुर्ग में कई जगहों पर ईवीएम मशीन खराबी के मामले में मोतीलाल वोरा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से फोन पर शिकायत दर्ज कराई है।

रायपुर के पश्चिम सीट के बूथ 2,3,5,8,15 में मशीन खराबी से लोग परेशान हो रहे हैं। केंद्र में लंबी कतारे लग रही है। परेशान मतदाता वापस लौट रहे हैं।

जांजगीर में भी EVM मशीन खराबी की शिकायत मिल रही है। अकलतरा की बसपा प्रत्याशी ऋचा जोगी ने सवाल उठाया। IBC24 से बात करते ऋचा जोगी ने कहा EVM सिस्टम में बार-बार खराबी सही नहीं, मतदाता परेशान हो रहे हैं।

वहीं चंद्रपुर विधानसभा के फरसवानी बूथ नंबर 170 में भी खराबी आई है। मशीन में खराबी से मतदान प्रभावित हुआ है। रायपुर के सरस्वती शिशु मंदिर रोहिणी पुरम बूथ में पिछले 1 घंटे से मशीन खराब है। बूथ क्रमांक 198 कॉलेज वार्ड में हुई ईवीएम खराब। मतदाता वापस लौट रहे हैं