रक्षा मंत्री फ्रांस में करेंगे 'शस्त्र पूजा', विजयादशमी पर मिलेगा भारत को पहला राफेल | Defense Minister will do 'arms worship' in France India will get first Rafale on Vijayadashami

रक्षा मंत्री फ्रांस में करेंगे ‘शस्त्र पूजा’, विजयादशमी पर मिलेगा भारत को पहला राफेल

रक्षा मंत्री फ्रांस में करेंगे 'शस्त्र पूजा', विजयादशमी पर मिलेगा भारत को पहला राफेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 7, 2019/6:20 am IST

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर रवाना होंगे। मंगलवार को रक्षा मंत्री छत्तीस राफेल जेट में से पहला राफेल विमान प्राप्त करेंगे। मंगलवार को ही भारतीय वायुसेना दिवस भी है। इधर भारत में इसी दिन दशहरा भी मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- कश्मीर का नाम लेते ही इमरान खान का ट्रंप ने उड़ाया मजाक, पाकिस्तानी…

इस खास मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह फ्रांस की मशहूर पोर्ट सिटी बोर्डो में ‘शस्त्र पूजा’ भी करेंगे। पूजा करने के बाद वे राफेल विमान में उड़ान भरेंगे। फ्रांस में राजनाथ सिंह के फ्रेंच डिफेंस इंडस्ट्री के सीईओ को भी संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें- इमरान खान ने फिर उगला जहर कहा- अल्लाह को खुश करने कश्मीर में जिहादि…

रक्षा मंत्री ने 2020 में भारत में आयोजित डिफेंस एक्सपो में फ्रांस की रक्षा कंपनियों को शामिल होने के लिए इनवाइट कर सकते हैं। आपको बता दें राजनाथ सिंह भारत और फ्रांस के बीच हुई 36 राफेल जेट के डील में से पहला जेट प्राप्त करेंगे। चार विमानों का पहला बैच अगले साल मई तक भारत आएगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/wLDUOt-jPTU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>