रक्षामंत्री का बड़ा बयान, कश्मीर मुद्दे का हल होगा धरती पर कोई ताकत इसे रोक नही सकती

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 21 Jul 2019 09:39 AM, Updated On 21 Jul 2019 09:39 AM

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दा हल होगा और धरती पर कोई भी ताकत इसे रोक नहीं सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘यदि बातचीत के माध्यम से नहीं, तो हम जानते हैं कि कैसे।'' इसके साथ ही उन्होने कहा कि कश्मीर उनके दिल में है और सरकार चाहती है कि यह न केवल भारत का स्वर्ग बल्कि दुनिया का पर्यटक स्वर्ग बन जाए।

read more: जारी है इस महिला खिलाड़ी का स्वर्णिम अभियान, महीने भर में पांच स्वर्ण पदक किए अपने नाम


इस दौरान रक्षा मंत्री ने जम्मू कश्मीर के द्रास सेक्टर में एक स्मारक पर 1999 करगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र, राज्य या देश के विकास के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण अत्यावश्यक है। उन्होंने कहा कि भारत हर मोर्चे पर तेजी से आगे बढ़ रहा है और अगले दशक या उसके बाद के कुछ वर्षों में यह अमेरिका, रूस या चीन के स्थान पर शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जायेगा।

read more: निजी स्कूल की मनमानी, छात्र को दी बाथरूम साफ करने की सजा

बता दें कि देश ‘ऑपरेशन विजय' की 20वीं वर्षगांठ मना रहा है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने कठुआ और सांबा जिले में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा बनाये गये दो पुलों का भी उद्घाटन किया। यह बीआरओ द्वारा अब तक बनाया गया सबसे लंबा पुल है। सिंह ने कहा उन्होंने गृह मंत्री के रूप में कई बार अपील करते हुए ‘‘तथाकथित नेताओं'' से बातचीत के जरिये इस मुद्दे को हल करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा, ‘‘हम जम्मू कश्मीर का तीव्र विकास और समृद्धि चाहते हैं.''

Web Title : Defense Minister's big statement, Kashmir issue will be resolved No power on earth can stop it

जरूर देखिये