Delhi Election Result: इस वजह से 'आप' की हो रही दिल्ली, केजरीवाल की बन रही सरकार | Delhi assembly election result 2020: Aam aadmi party can win to election of this reason

Delhi Election Result: इस वजह से ‘आप’ की हो रही दिल्ली, केजरीवाल की बन रही सरकार

Delhi Election Result: इस वजह से 'आप' की हो रही दिल्ली, केजरीवाल की बन रही सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : February 11, 2020/6:21 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के 70 सीटों में अभी वोटों की गिनती चल रही है। अभी तक सामने आए रूझानों में ​आम आदमी पार्टी सरकार बनाते हुए दिख रही है। केजरीवाल भी अपने विधानसभा सीट से जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। वहीं रूझानों में ‘आप’ की बढ़त देख ऐसा लग रहा है जैसे दिल्ली की जनता ने केजरीवाल सरकार पर भरोसा जताया है। फिलहाल स्पष्ट परिणाम आने में अभी थोड़ा और समय है। लेकिन किन वजहों से ‘आप’ की जीत हो रही है जानिए…

Read More news: 27 सीटों पर 1000 वोटों का अंतर, रुझानों में ‘आप’ 54 तो भाजपा को 16 सीटों पर बढ़त
दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने 2015 में सरकार बनाने के बाद स्थानीय मुद्दों जैसे बिजली, पानी, स्कूल पर सबसे ज्यादा जोर दिया। पार्टी शुरू से जानती थी कि बिजली और पानी जैसे मुद्दे दिल्ली के हर आदमी को प्रभावित करते हैं। ऐसे में इसका असर वोट पर भी दिखेगा। जिसका अब 2020 के विधानसभा चुनाव में दिख रहा है। केजरीवाल की सरकार ने बिजली, पानी और स्कूलों की हालत में सुधार कर स्थानीय मुद्दों में अच्छा काम किया है।

Read More news:‘दिल्ली में खिलेगा कमल, 55 सीटों के साथ बनाएंगे सरकार’
अरविंद केजरीवाल अपने कार्यकाल के दौरान केंद्र सरकार पर बोलते हुए नजर आए। लेकिन कभी भी पीएम मोदी पर सीधा हमला नहीं किया। ऐसा इसलिए क्योंकि नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अब भी बरकरार है। इस इसी रणनीति को दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के चुनाव प्रचार अमल में लाते रहे। आलम यह है कि केजरीवाल आज अपने धुर विरोध बीजेपी को मात देने में सफल पार्टी बन रही है।

Read More News: 24 घंटे बाद जारी हुआ मतदान का आंकड़ा, दिल्ली में 62.59% मतदान, चुनाव 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होने का अनुमान लगाया जा रहा था। लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस कहीं नजर नहीं आ रही है। वहीं रूझानों को देखने के बाद कांग्रेस के कुछ उम्मीदवार अभी से अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं। बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ा मुकबला देने को मिल रहा है।

रूझानों में
आम आदमी पार्टी – 59
बीजेपी – 11
कांग्रेस – 00
अन्य – 00

Read More News: ‘आप’ नेता ने लगाया चुनाव आयोग और भाजपा की मिलीभगत का आरोप, आंकड़ा जारी नही करने पर उठाए सवाल