उन्नाव रेप केस में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ कोर्ट सुनाएगा फैसला, तिहाड़ जेल में बंद है आरोपी | Delhi's Tis Hazari Court will pronounce the verdict at 3 pm today, on former BJP MLA Kuldeep Singh Sengar, an accused in Unnao's abduction and rape case.

उन्नाव रेप केस में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ कोर्ट सुनाएगा फैसला, तिहाड़ जेल में बंद है आरोपी

उन्नाव रेप केस में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ कोर्ट सुनाएगा फैसला, तिहाड़ जेल में बंद है आरोपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 16, 2019/6:02 am IST

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस पर दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा। कोर्ट मामले में आरोपी पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ दोपहर तीन बजे फैसला सुनाएगा। इससे पहले मामले में पांच अगस्त से हो रही लगातार सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इसके बाद न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने कहा था कि 16 दिसंबर को फैसला सुना सकते हैं।

Read More: CAA को लेकर हिंसक प्रदर्शन, भूपेश बघेल का तंज, लिखा- कुछ लोगों की जिद से नष्ट हो रही है इस देश की अखंडता और सम्प्रभुता

मामले में सुनवाई के दौरान ही एक नया मोड़ आ गया था। दरअसल एक ट्रक की टक्कर से पीड़िता की दो चाची की मौत हो गई थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मामला लखनऊ से दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया था। साथ ही रोजना सुनवाई का भी आदेश दिया गया था। हालांकि तीस हजारी कोर्ट ने इस मामले में अगस्त में ही आरोप तय कर दिए थे।

Read More: ‘Rape in India” वाले बयान पर निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

गौरतलब है कि भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप है कि उन्होंने साल 2017 में एक नाबालिग का अपहरण कर रेप किया था। फिलहाल कुलदीप सिंह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। गिरफ्तारी के बाद कुलदीप सिंह को भाजपा से निष्काषित कर दिया गया था।

Read More: इतवारी बाजार में लगी आग, बेकरी और होटल सहित 5 दुकानें जलकर हुआ खाक

 
Flowers