महिला ने बस में दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने ताली बजाकर किया नवजात का स्वागत... | Delivery In Bus :

महिला ने बस में दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने ताली बजाकर किया नवजात का स्वागत…

महिला ने बस में दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने ताली बजाकर किया नवजात का स्वागत...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 4, 2018/8:50 am IST

गरियाबंद। आज उस वक्त सुखद संयोग देखने को मिला जब राजिम से गरियाबंद की ओर आ रही बस में ही एक महिला की डिलीवरी हो गई और उसका खुशी का ठिकाना उस वक्त नहीं रहा जब उसे बताया गया कि उसने पुत्र को जन्म दिया है। हालांकि इस पीड़ा के बीच बस में सवार अनेक पुरुषों एवं महिलाओं ने प्रसूति को काफी मदद दी जिसके चलते उसका प्रसव काफी आसानी से हो गया। बस को सीधा गरियाबंद अस्पताल लाया गया जहां सिस्टर एवं चिकित्सकों ने उसका समुचित इलाज कर जच्चा और बच्चा दोनों को स्वस्थ बतलाया है।

यह भी पढ़ें – नक्सलियों का बंद आज, पुलिस मुस्तैद, कड़ी की सुरक्षा व्यवस्था

दरअसल टिकेश्वरी बाई ग्राम पंडरीपानी उम्र 30 वर्ष नागाबुडा के पास की रहने वाली है जो कि अपने गर्भवती होने के कारण राजिम में सोनोग्राफी कराने के उद्देश्य से गई थी जहां डॉक्टरों ने उसे 1 माह बाद डिलीवरी होने की संभावनाएं जताई थी किंतु बस से जब यह महिला वापस गरियाबदं आ रही थी तभी बारुका के समीप उसका डिलीवरी पेन बढ़ने लगा जिसके चलते बड़ा असमंजस की स्थिति बन गई, किंतु बस में सवार कुछ महिलाओं ने एवं अन्य यात्रियों ने इस पूरे मामले में सहयोग देते हुए बस को सीधा गरियाबंद लाना चाहा। इसी दौरान लगभग मालगांव के पहुंचते-पहुंचते उक्त महिला का दर्द बढ़ गया और गरियाबंद से लगभग 3 किलोमीटर पूर्व ही उसने बस में ही एक स्वस्थ बालक को जन्म दिया इस अवसर पर बस में सवार सभी लोगों ने स्वास्थ्य बच्चा होने पर तालियां बजाकर इस बच्चे का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें – रमन बोले पत्थलगड़ी की आड़ में धर्मांतरण की कोशिशें, पुनिया बोले विकास होता तो ऐसा होता ही नहीं

जिसके बाद बस को सीधे गरियाबंद जिला चिकित्सालय लाया गया और वहां पर नर्सों की मदद से उसे डिलीवरी रूम में ले जाया गया। जहां सभी तरह से जांच परख करने के बाद पाया गया कि बच्चे की मां और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सकुशल हैं इन स्थितियों के बीच अस्पताल में भी खुशियों की लहर देखी गई। वहीं ड्राइवर यादव से चर्चा करने पर वह कहता है उसे आज बड़ी प्रसन्नता हुई है कि उसने एक ऐसी महिला की मदद की है जो दुखी और पीड़ित थी और इस बीच में उसे सकुशल डिलीवरी हुई। उसने बस को भी काफी धीमी रफ्तार से लाया ताकि बच्चे और मां को तकलीफ ना हो अस्पताल लाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के बाद मैं बहुत संतुष्ट हूं इससे पहले मुझे इतनी संतुष्टि कभी नहीं मिली, जितनी आज मिली है।

 

वेब डेस्क, IBC24