राष्ट्रपति से मिला मप्र बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव के खिलाफ कार्रवाई की मांग | Demand for action against election of speaker and deputy speaker of MP

राष्ट्रपति से मिला मप्र बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव के खिलाफ कार्रवाई की मांग

राष्ट्रपति से मिला मप्र बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव के खिलाफ कार्रवाई की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 12, 2019/4:25 pm IST

नई दिल्ली/भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी के एक  प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। मुलाकात के बाद शिवराज सिंह ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से मध्यप्रदेश विधानसभा  के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के दौरान नियमों और परंपराओं के उल्लंघन के खिलाफ जांच और कार्रवाई करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से विधानसभा में अध्यक्ष का निर्वाचन हुआ, उसमें न प्रक्रिया का पालन हुआ न परंपराओं का पालन हुआ। एक तरफा सत्ता पक्ष के प्रोटेम अध्यक्ष निर्वाचित कर दिए गए। इसके साथ ही बिना आपत्ति सुने उपाध्यक्ष भी निर्वाचित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में जेम पोर्टल की जगह सीएसआईडीसी से होगी खरीदी, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव 

शिवराज ने कहा कि इसलिए हम राष्ट्रपति से मिलने आए थे। वे वीडियो फुटेज मंगवा कर देखें और इस मामले में उचित कार्रवाई करें. क्योंकि यह मामला लोकतंत्र और संविधान की हत्या से जुड़ा हुआ है। गौरतलब है कि मप्र विधानसभा में तीन दशक में पहली बार इस बार स्पीकर और डिप्टी स्पीकर दोनों पदों पर सत्ता पक्ष का कब्जा हुआ है।