झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर रिश्वत की मांग, लोकायुक्त ने आरक्षक को किया रंगे हाथों गिरफ्तार | Demand for bribe by threatening to implicate in false case Lokayukta arrested the constable red handed

झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर रिश्वत की मांग, लोकायुक्त ने आरक्षक को किया रंगे हाथों गिरफ्तार

झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर रिश्वत की मांग, लोकायुक्त ने आरक्षक को किया रंगे हाथों गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 27, 2019/3:33 pm IST

इंदौर । लोकायुक्त पुलिस ने 5 हज़ार की रिश्वत लेते हुए भ्रष्ट पुलिस आरक्षक अंकित उपाध्याय को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। अंकित उपाध्याय के साथ पुलिस ने नगर सुरक्षा समिति के राजेंद्र तिवारी को भी गिरफ्त में लिया है । दरअसल कुछ महीनों पहले सराफा थाने क्षेत्र में नकली सीबीआई अधिकारी बन कर कुछ बदमाशों ने लोगों को ठगा था । सराफा क्षेत्र के ही शेख कमाल हुसैन के नौकर लालू को भी बदमाशों ने ठगा था ।

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में सबसे बड़ी उछाल, पहली बार सेंसेक्‍स 41 हजार के आंकड़े…

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया तो लालू को फरियादी के तौर पर पेश कराने के लिए आरक्षक और नगर सुरक्षा समिति के सदस्य ने 25 हज़ार की रिश्वत की मांग की थी। वहीं यदि यह 25 हज़ार नहीं मिलते तो वह आवेदक शेख कमाल को इस मामले में फंसाने की बात कहकर आवेदक को धमका रहे थे।

ये भी पढ़ें- 7 सालों में 7 बार गर्भवती हुई टीचर, वजह जानेगें तो हैरान रह जाएंगे

आवेदक ने लोकायुक्त एसपी को इसकी शिकायत की थी जिसके बाद एसपी ने टीम गठित कर सर्राफा थाने के बाहर से ही आरक्षक और उसके साथ नगर सुरक्षा समिति के सदस्य को ₹5000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है । लोकायुक्त अब भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के धाराओं के तहत दोनों आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर पूछताछ कर रही है उससे पहले दोनों आरोपी 20 हज़ार आवेदक से ले चुके है ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UCEjz6lFfb4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>