Demand for issuing Outlook Circular against samudra Singh, former OSD Excise | आबकारी ओएसडी रहे समुद्र सिंह के खिलाफ आउटलुक सर्कुलर जारी करने की मांग

आबकारी ओएसडी रहे समुद्र सिंह के खिलाफ आउटलुक सर्कुलर जारी करने की मांग

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 11 May 2019 09:30 PM, Updated On 11 May 2019 09:30 PM

रायपुर। आबकारी विभाग में गड़बड़ियों और टैक्स चोरी के फरार आरोपी पूर्व OSD समुद्र सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की मांग सामने आई है। यह मांग जोगी कांग्रेस से कांग्रेस में शामिल हुए नेता नितिन भंसाली ने की है। भंसाली ने DGP और EOW के IG से लिखित शिकायत करते हुए देश छोड़कर भागने की आशंका के चलते लुकआउट सर्कुलर जारी करने की मांग की है।

बता दें कि एक्साइज कमिश्नर पद से रिटायर होने के बाद पिछली सरकार के कार्यकाल में संविदा पर 9 साल ओएसडी रहे समुंद्र सिंह ठिकानों पर ईओडब्लू की टीम पहले ही छापे मार चुकी है। इन छापों में समुद्र सिंह के 20 से ज्यादा बंगले-मकानों के दस्तावेज, अनूपपुर में 70 एकड़ का फार्म हाउस, पेट्रोल पंप और बड़ा कैश भी मिला था।

यह भी पढ़ें : अपने पाले हुए सिंह शावकों से मिलने चिड़ियाघर पहुंची महिला, फिर क्या हुआ देखिए 

गौरतलब है कि समुद्र सिंह संविदा में रहने के बावजूद पिछले एक दशक से आबकारी विभाग के सबसे महत्वपूर्ण अफसर बने हुए थे। उनके खिलाफ महालेखाकार, ईओडब्लू अौर मुख्यमंत्री को शिकायत की गई थी कि पद पर रहते हुए वे करीब 5000 करोड़ के घोटाले में शामिल रहे। कैग रिपोर्ट में अाबकारी विभाग में 1500 करोड़ रुपए की अनियमितता को लेकर टिप्पणी भी की गई थी। इसे भी समुंद्र सिंह से जोड़ा गया था। प्रदेश में सरकार बदलते ही समुद्र सिंह ने इस्तीफा दे दिया था।

Web Title : Demand for issuing Outlook Circular against samudra Singh, former OSD Excise

जरूर देखिये