युनिवर्सिटी में कुलपति की नियुक्ति की मांग को लेकर कांग्रेस करेगी राजभवन तक पैदल मार्च

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 23 Jul 2019 10:08 AM, Updated On 23 Jul 2019 10:08 AM

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में कुलपति की नियुक्ति की मांग को लेकर कांग्रेस नेता आज युनिवर्सिटी कैंपस से राजभवन भोपाल तक पैदल मार्च करेंगे। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में एक महीने से सभी काम ठप पड़ें हैं। राजभवन और सरकार के बीच टकराव के कारण ऐसे हालत बने हैं जिससे ​यहां कृलपति की नियुक्ति नही हो पा रही है।

read more : मध्यप्रदेश विधानसभा : गोवंश वध प्रतिषेध सहित कई संसोधन विधेयकों पर होगी चर्चा, इन मुद्दों पर होगा ध्यानाकर्षण

जानकारी के अनुसार आज कांग्रेस नेता देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी परिसर से पैदल मार्च निकालेगें और भोपाल राजभवन तक जाएगें। विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति न होने पर 17 हजार छात्रों को एडमिशन लटका हुआ है। वहीं 7 हजार डिग्रियों पर हस्ताक्षर नही हो पाए हैं। इसके अलावा अब तक 42 सौ से ज्यादा फाइलें अटकी पड़ीं हैं। साथ ही साथ कर्मचारियों का वेतन और विजिटिंग फैकल्टी की नियुक्ति भी नही हो पा रही है।

read more : साली ने जीजा से अवैध संबंध बनाने से किया इंकार तो जीजा ने जला दिया जिंदा...देखिए

इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर कांग्रेस द्वारा जल्द से जल्द विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति की मांग की जा रही है। बता दें कि वर्तमान में विधानसभा सत्र चल रहा है पैदल मार्च द्वारा विधानसभा का ध्यान भी इस ओर आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं दो दिन पूर्व हुए राज्यपालों की फेरबदल के बाद इस मामले में बात आगे बढ़ सकती है। जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन 29 जुलाई को शपथ लेगें।

Web Title : Demand of appointment of vice-chancellor in university, Congress will move to Raj Bhavan on foot

जरूर देखिये