मुरैना जिला में बढ़ा डेगू का प्रकोप ,400 से अधिक का आंकड़ा हुआ पार | Dengue News:

मुरैना जिला में बढ़ा डेगू का प्रकोप ,400 से अधिक का आंकड़ा हुआ पार

मुरैना जिला में बढ़ा डेगू का प्रकोप ,400 से अधिक का आंकड़ा हुआ पार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 27, 2018/12:47 pm IST

मुरैना। मध्यप्रदेश का मुरैना जिला इस समय डेगू की चपेट में है। 400 से अधिक मरीज इससे पीडित है जबकि 4 लोगों की मोत भी हो चूकी है। और ये हालात तब है जब इसी जिले से प्रदेश  के स्वास्थ्य मंत्री आते है। वहीं स्वास्थ्य विभाग तो अभी तक 97 मरीजो की पुष्टि  कर हालात सामान्य बता रहा है।

ये भी पढ़ें –मुख्य सचिव अजय सिंह 42 साल बाद फिर बने स्टूडेंट,पहुंचे अपने स्कूल

ज्ञात हो कि अभी तक 400 से अधिक मरीज डेगू से पीडित हो चूके है। जिनमें से अधिकांश  ग्वालियर,आगरा और कई तो देहली में इलाज करा रहे है। स्वास्थ्य विभाग के हालात तो ये है कि जिला अस्पताल की जांच गलत आ रही है। ऐसे में मरीजों की जान के साथ खुलेआम खिलवाड किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें –अगवा बच्ची की हत्या का विरोध,आरोपी की गिरफ्तारी तक साफ-सफाई नहीं करेंगे सफाई कर्मी

 स्वास्थ्य विभाग डेंगू फैलने की बात से इंकार कर रहा है,उनके अनुसार 97 मरीज है जो सामान्य बात है,,और जो बाहर इलाज कराने जा रहे है वो दूसरी बीमारीयों के लिए जा रहे है। देखिए है ना गजब,,जिस बीमारी की जांच हो रही है वो जांच गलत निकल रही है,,और सीएमएचओ साहब बिना जांच के ही साबित कर रहे है कि मरीजो को दूसरी बीमारी है।  इस बारे में जब स्वास्थ्य मंत्री से सवाल पुछा गया तो उनके अनुसार बीमारी की रोकथाम के लिए सभी इंतजाम किए गए थे और स्वास्थ्य विभाग अपना काम पूरी इमानदारी से कर रहा है। 

वेब डेस्क IBC24