रद्द हो सकती है 'द रेडिएंट स्कूल' की मान्यता, प्रबंधन की लापरवाही के चलते DEO ने सरकार से की अनुशंसा | DEO Demands to Cancelled Affiliation of The Radiant School

रद्द हो सकती है ‘द रेडिएंट स्कूल’ की मान्यता, प्रबंधन की लापरवाही के चलते DEO ने सरकार से की अनुशंसा

रद्द हो सकती है 'द रेडिएंट स्कूल' की मान्यता, प्रबंधन की लापरवाही के चलते DEO ने सरकार से की अनुशंसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 15, 2019/2:04 am IST

रायपुर: द रेडिएंट स्कूल के खिलाफ रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। नाइट कैंप के दौरान हुए हादसे को लेकर डीईओ ने राज्य शासन को स्कूल की मान्यता रद्द करने की अनुशंसा की है। जीआर चंद्राकर का कहना है कि स्कूल प्रबंधन मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। फिलहाल अब स्कूल की मान्यता पर राज्स सरकार को अंतिम फैसला लेना है। बता दें इस पूरे मामले को हमारे चैनल IBC24 ने गंभीरता से लेते हुए प्रमुखता से और सबसे पहले टेलिकॉस्ट किया था।

Read More: धान खरीदी के मुद्दे को लेकर भाजपा का आज एक दिवसीय आंदोलन, रमन सिंह सहित कई बड़े नेता होंगे शामिल

ज्ञात हो राजधानी रायपुर के द रेडिएंट स्कूल में मंगलवार की सुबह एडवेंचर नाइट कैंप के दौरान जिप लिनिंग गेम में स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा 25 फीट की ऊंचाई से गिर गई थी। मामले को लेकर शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर 24 घंटे भीतर जवाब मांगा था। साथ ही जांच में सहयोग करने को कहा गया था। स्कूल प्रबंधन ने रिपोर्ट तो प्रस्तुत कर दिया, लेकिन जांच में सहयोग नहीं कर रही। स्कूल प्रबंधन की इसी लापरवाही को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल की मान्यता रद्द करने की अनुशंसा की है।

Read More: गैस पीड़ितों के लिए संघर्ष करने वाले अब्दुल जब्बार का इंतकाल, कल किए जाएंगे सुपुर्द-ए-खाक

गौरतलब है कि 12नवंबर को सुबह द रेडियंट पब्लिक स्कूल में एडवेंचर गेम्स के दौरान क्लीप खुलने से चौथी क्लास की बच्ची की दूसरी मंजिल से सीधे नीचे गिर गई थी, तब से बच्ची एम्स में आईसीयू में है। छात्रा को गंभीर चोट आई है। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

Read More: कैबिनेट मंत्री की मौजूदगी में स्वास्थ्य शिविर महाकुंभ का समापन, एक लाख दस हजार मरीजों ने कराया रजिस्ट्रेशन

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/NfXHvAK2OkE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>