छत्तीसगढ़ में नहीं बनना चाहिए कोई 'विकास दुबे', पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को DGP डीएम अवस्थी का सख्त निर्देश | DGP DM Awasthy says- No any history sheeter become Vikas Dubey in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में नहीं बनना चाहिए कोई ‘विकास दुबे’, पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को DGP डीएम अवस्थी का सख्त निर्देश

छत्तीसगढ़ में नहीं बनना चाहिए कोई 'विकास दुबे', पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को DGP डीएम अवस्थी का सख्त निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 7, 2020/12:13 pm IST

रायपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में गुंडों से हुई मुठभेड़ में 8 पुलिस जवानों के मारे जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ पुलिस ने कमर कस ली है। कानपुर की घटना को देखते हुए छत्तीसगढ़ में डीजीपी डीएम अवस्थी ने प्रदेश के आला अधिकारियों को गुंडों और हिस्ट्रीशीटर्स पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Read More: ACB ने BEO, महिला पटवारी और रूर्बन मिशन के समन्वयक को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, जानिए पूरा मामला

डीजीपी अवस्थी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि प्रदेश में कानपुर जैसी घटना नहीं होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ में कोई ‘विकास दुबे’ नहीं बनना चाहिए, इस बात का विशेष ध्यान रखें। इसके साथ उन्होंने चिटफंड कंपनी संचालकों की संपत्ति कुर्क और उन्हें जेल भेजने की बात कही है।

Read More: सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर किए थे पद्मावत समेत चार फिल्मों के लीड रोल, भंसाली के साथ इस वजह नहीं कर पाए काम

आपको बता दें यूपी के कानपुर में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। इस घटना में एक डीएसपी स्तर के अफसर, 3 एसआई और 4 सिपाही शहीद हो गए थे। घटना की जांच में पता चला कि अपराधियों को 4 घंटे पहले ही पता चल गया था कि पुलिस की रेड पड़ने वाली है। बताया जा रहा है अपराधियों के पास थाने से ही फोन आ गया था।

Read More: 18 महीने बनाम 15 साल! रमन की सरकार में 30 से अधिक घोटाले, भूपेश सरकार ने महज 18 महीने में पूरे किए 36 में से 22 वादे