डीजीपी ने ली मैदानी इलाकों के सभी आईजी और एसपी की बैठक, की कानून व्यवस्था की जिलेवार समीक्षा

Reported By: Tehsen Zaidi, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 08 May 2019 09:29 PM, Updated On 08 May 2019 09:29 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से निपटने के बाद पुलिस विभाग के मुखिया डीएम अवस्थी ने मैदानी इलाकों के सभी एसपी और आईजी की बैठक लेकर कानून व्यवस्था की जिलेवार समीक्षा की।

नया रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में 5 घंटे लंबी चली इस मैराथन बैठक में उन्होंने रायपुर, दुर्ग तथा बिलासपुर रेंज के पुलिस अधिकारियों की विस्तार से समीक्षा बैठक ली.।उन्होंने बैठक में जनसेवा को विशेष प्राथमिकता देते हुए पुलिस विभाग के अधिकारियों को हमेशा मुस्तैद रहकर उनकी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के लिए सख्त निर्देश दिए। साथ ही इस कड़ी में डीजीपी अवस्थी ने संबंधित पुलिस अधीक्षकों से जिलेवार लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और समयबद्ध कार्ययोजना बनाकर इनका शीघ्रता से निराकरण के लिए निर्देशित किया।

उन्होने गुम बच्चों के लंबित प्रकरण, लंबित शिकायत, दुर्घटना से होने वाली मृत्यु पर नियंत्रण, सम्पत्ति संबंधी अपराधों के निराकरण, वारंट तामीली, गुण्डा तत्वों की निगरानी, आपराधिक प्रकरणों के निराकरण में दिए जाने वाली सजा और इनाम, अनियमित वित्तीय कम्पनियों की धन वापसी सहित कानून एवं व्यवस्था से संबंधित विभिन्न विषयों की विस्तार से समीक्षा की।

डीजीपी ने इस दौरान स्टूटेंड पुलिस कैडेट योजना के प्रगति की जानकारी भी ली। बैठक में शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारों को दिए जाने वाले अनुकम्पा नियुक्ति एवं देयत्व के लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की। बैठक में पास्को एक्ट के प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करने के निर्देश भी दिए। साथ ही विभाग के तकनीकी शाखा को और अधिक मजबूत बनाने विभिन्न नवीन तकनीकों का प्रयोग करने कहा।

यह भी पढ़ें : तेज बहादुर की याचिका पर SC ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब, गुरूवार तक का दिया समय 

इस बैठक में पुलिस महानिदेशक (गुप्त वार्ता) संजय पिल्ले, पुलिस महानिदेशक (योजना प्रबंध) आरके विज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, पवन देव, आईजी दुर्ग हिमांशु गुप्ता और आईजी बिलासपुर प्रदीप गुप्ता, आईजी रायपुर डॉ. आनंद छाबड़ा सहित तीनों रेंज से सभी एसपी मौजूद थे।

Web Title : DGP took all IG and SP meetings of three range

जरूर देखिये