ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले धवन विश्व कप से आउट, 3 हफ्ते तक नहीं खेल सकेंगे कोई भी मैच | Dhawan out of World Cup No matches will be played for 3 weeks

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले धवन विश्व कप से आउट, 3 हफ्ते तक नहीं खेल सकेंगे कोई भी मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले धवन विश्व कप से आउट, 3 हफ्ते तक नहीं खेल सकेंगे कोई भी मैच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : June 11, 2019/8:26 am IST

नई दिल्ली। क्रिकेट का महाकुंभ चल रहा है। भारत अपने दोनों शुरुआती मैच जीत चुका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत के नायक शिखर धवन को तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की गेंद लगी थी,हालांकि दर्द के बावजूद वे खेले थे। धवन ने 109 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली थी। हालांकि चोट के कारण धवन फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं आए थे। उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी।

ये भी पढ़ें- 2011 विश्व कप में नायक रहे भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास

धवन ने फॉर्म हासिल कर लिया है, लेकिन अब भारतीय फैंस के लिए झटका देने वाली खबर है। दरअसल शिखर धवन के स्कैन के बाद उनके अंगूठे में फ्रेक्चर नजरआया है। जिसके चलते वो फिलहाल टीम से बाहर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक शिखर धवन अब तीन हफ्ते तक कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले मैचों में शिखर की कमी टीम इंडिया को खल सकती है।

ये भी पढ़ें- तेज धावक दुती चंद ने समलैंगिक होने का किया खुलासा, कहा- देश के लिए…

बता दें कि शिखर धवन ने आईसीसी द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया है। शिखर धवन ने 2015 के वर्ल्ड कप में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे, जिसमें उनके दो शतक शामिल थे। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013-2017) में भी धवन ने जोरदार प्रदर्शन किया था। धवन ने 77.88 की औसत से तीन शतकों के साथ 701 रन बनाए थे।