धोनी का नहीं सानी, चोटिल अंगूठे के साथ कर रहे थे बैटिंग- कीपरिंग, सेमीफाइनल में हैंडशैक के समय दिखा था दर्द | Dhoni is a great player Batting-keeping with pain

धोनी का नहीं सानी, चोटिल अंगूठे के साथ कर रहे थे बैटिंग- कीपरिंग, सेमीफाइनल में हैंडशैक के समय दिखा था दर्द

धोनी का नहीं सानी, चोटिल अंगूठे के साथ कर रहे थे बैटिंग- कीपरिंग, सेमीफाइनल में हैंडशैक के समय दिखा था दर्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 16, 2019/9:35 am IST

नई दिल्ली । विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के साथ टीम इंडिया में बदलाव की आहट शुरु हो गई है। टीम के सीनियर खिलाड़ियों पर गाज गिरनी तय माना जा रहा है। इस बीच महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों को लेकर भी अटकलें तेज हो गईं है। धोनी किस तरह के जुझारु खिलाड़ी हैं इसका एक और प्रमाण अब सामने आया है।

ये भी पढ़ें- शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रशासन की अनोखी पहल, कलेक्टर सहित अफसर

विश्वकप में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में धीमी बल्लेबाजी को लेकर धोनी की काफी आलोचना की गई थी। हालांकि धोनी ने इस मैच में 31 गेंद पर 42 रन बनाए थे, ऐसा कहा जा रहा है कि जीत के लिए आखिरी 5 ओवरों में 78 रन की जरूरत के बावजूद धोनी जीत के लिए प्रयास करते नहीं दिखे थे। हालांकि बाद में एक फोटो वायरल हुई, जिसमें धोनी का अंगूठा चोटिल था। इससे खून निकल रहा था। उनके अंगूठे से खून चूसकर थूकने की तस्‍वीर भी काफी वायरल हुई थी। अंगूठे में बड़ी चोट के बावजूद एमएस धोनी ने दर्द में ही वर्ल्ड कप खेला, इसके अलावा वह पीठ की समस्या से भी जूझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- एनआईए संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में पास, एनआईए जांच का बढ़ेगा

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसमें उनका नाखून चोट के बाद खून जमने से काला पड़ चुका है। इस अंगूठे पर बैंडेज भी बंधी नजर आई थी। यहां तक कि सेमीफाइनल में जिस गेंद पर धोनी आउट हुए, वो शॉट खेलते वक्त भी उनके दर्द को महसूस किया जा सकता था। यही वजह है कि सेमीफाइनल मैच में धोनी के अंगूठे में हो रहे दर्द का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मैच खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी जब न्यूजीलैंड के प्लेयर से मिल रहे थे तो धोनी ने उनसे बायां हाथ मिलाया था।

ये भी पढ़ें- इस होटल में जुआ खिला रहे थे पुलिसवाले, आईजी के आदेश के बाद तीनों हुए निलंबित

एम एस धोनी के संन्यास को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच नई खबर सामने आ रही है कि वे साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/9kZSwn2UYvw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>