Dhoni will be removed from gloves to mark,ICC releases order | धोनी को ग्लव्स से हटाना होगा ये निशान, ICC ने जारी किया फरमान

धोनी को ग्लव्स से हटाना होगा ये निशान, ICC ने जारी किया फरमान

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 07 Jun 2019 07:59 AM, Updated On 07 Jun 2019 07:59 AM

रायपुर। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने खास चर्चा में रहें। इन दस्तानों पर इंडियन पैरा स्पेशल फोर्सेज का प्रतीक चिह्न 'रेजिमेंटल डैगर' बना था। ICC यानि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद चाहता है, कि धोनी दोबारा ये दस्ताने न पहनें।

ये भी पढ़ें: मंत्री जयसिंह अग्रवाल राजस्व अधिकारियों की आज लेंगे समीक्षा बैठक, जानिए किन मुद्दों पर होगी 

दरअसल महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने पर 'बलिदान बैज' का चिह्न् उस समय दिखाई दिया जब उन्होंने मैच के 40वें ओवर के दौरान युजवेंद्र चहल की गेंद पर दक्षिणी अफ्रीकी बल्लेबाज एंडिले फेहलुकवायो को आउट किया था। उनके ग्लव्स पर दिखे इस निशान को हर कोई उपयोग में नहीं ला सकता है। ये बैज पैरा-कमांडो लगाते हैं। इस बैज को 'बलिदान बैज' के नाम से भी जाना जाता है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल आज धमतरी दौरे पर, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

वहीं ICC ने BCCI से निवेदन किया है, कि वो धोनी के दस्तानों से ये खास निशान हटवा दे। इधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री फवाद हुसैन ने कहा है, कि धोनी मैच खेल रहे हैं, युद्ध नहीं लड़ रहे हैं। वहीं भारत के खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है, कि मामला उनके संज्ञान में आया है।

Web Title : Dhoni will be removed from gloves to mark,ICC releases order

जरूर देखिये