भारी बारिश की चेतावनी के बाद स्कूलों में छुट्टी, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश | Dictrict Collector Announced Holiday in Schools due to heavy rain

भारी बारिश की चेतावनी के बाद स्कूलों में छुट्टी, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

भारी बारिश की चेतावनी के बाद स्कूलों में छुट्टी, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 13, 2019/8:14 am IST

उमरिया: मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश का कहर पिछले 1 सप्ताह से लगातार जारी है। कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। नदियों का पानी लोगों के घरों तक घुस आया है। हालात को देखते हुए जिला कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने शैक्षणिक संस्थाओं में छुट्टी का ऐलान किया है। बता दें कि भारी बारिश की चेतावनी के बाद शाजापुर जिला कलेक्टर ने छुट्टी का ऐलान किया था।

Read More: 14 सितंबर को मिलेगी नि:शुल्क बस सेवा, नेशनल लोक अदालत पर ऐलान

वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के 33 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जारी निर्देश के अनुसार प्रदेश के 14 जिलो में रेड अलर्ट और 19 जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है साथ ही एनडीआरएफ की टीम को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

Read More: 82 प्रतिशत आरक्षण के खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने 10 दिन के भीतर मांगा जवाब

भारी बारिश की चेतावनी
प्रदेश के धार ,इंदौर ,झाबुआ, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, बैतूल ,होशंगाबाद, हरदा, देवास, राजगढ़, सीहोर, विदिशा और सागर जिलों को रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, भोपाल, सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, अशोकनगर, शिवपुरी ,जबलपुर ,नरसिंहपुर ,मंडला, बालाघाट, सिवनी ,छतरपुर, पन्ना, दमोह, गुना ,रतलाम, शाजापुर, रायसेन और रीवा जिले को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Read More: भोपाल हादसे पर पूर्व सीएम ने जताया दुख, मृतक के परिजनों के लिए 25 लाख रूपये मुआवजे की मांग, जानिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UmvGv3Z4i9E” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>