पहले बाढ़ और अब संक्रामक बिमारियों ने इलाके में ढाया कहर, थम गई दो मासूमों की सांसें | died two minor child due to Contagious disease

पहले बाढ़ और अब संक्रामक बिमारियों ने इलाके में ढाया कहर, थम गई दो मासूमों की सांसें

पहले बाढ़ और अब संक्रामक बिमारियों ने इलाके में ढाया कहर, थम गई दो मासूमों की सांसें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 10, 2019/5:47 pm IST

मुरैना: जिले की संबलगढ तहसील के चोखपुरा गांव में संक्रमण के चलते दो बच्चों की मौत हो गई। बताया जा रहा है जिले में भारी बारिश के चलते चंबल नदी पर आए बाढ़ के पानी से कई गांव प्रभावित हुए थे। बाढ़ के पानी के चलते इलाके में अब संक्रमण बीमारियां फैलना शुरू हो गई है। हालात ऐसे हैं कि गांव में अभी भी 100 से अधिक बच्चे संक्रामक बिमारियों से ग्रसित हैं। वहीं, अगर आस-पास के गावों की बात करें तो यह आंकड़ा हजारो की संख्या पार कर जाएगी। बावजूद इसके प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं की गई है।

Read More: आटोमोबाइल सेक्टर के लिए संजीवनी साबित हुआ भूपेश सरकार का कर्जमाफी और 2500 रुपए में धान खरीदी का फैसला

मिली जानकारी के अनुसार सबलगढ तहसील के चोखपुरा गांव में गुरुवार को दो मासूमों की मौत संक्रामक बिमारी से हो गई। बताया जा रहा है कि चंबल नदी की बाढ़ पानी गांवों में घुस आया था। बाढ़ का पानी तो उतर गया, लेकिन यहां हैजा, चेचक जैसी गंभीर बीमारीयों को दे गया। अब यहां हजारों लोग संक्रामक बिमारियों से पीड़ित हैं।

Read More: सेमीनार में शामिल होने थाईलैंड गई छतरपुर की युवती की हादसे में मौत, पार्थिव शरीर को लाने शिवराज सिंह ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

मामले की जानकारी होने पर कांग्रेस नेता संजय फक्कड़ ने स्वास्थ्य मंत्री को विषेश जांच दल भेजने के लिए पत्र लिखा है। संजय ने स्वास्थ्य विभाग पर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस मामले में सरकार से कार्रवाई की मांग की है।

Read More: अनियमित कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ सरकार जल्द दे सकती है बड़ी सौगात! नियमितिकरण के मुद्दे पर फैसला जल्द

 
Flowers