डिजिटल हुआ RSS, वेबपोर्टल, यू ट्यूब चैनल किया लांच | Digital became RSS, Web portal, launched YouTube channel

डिजिटल हुआ RSS, वेबपोर्टल, यू ट्यूब चैनल किया लांच

डिजिटल हुआ RSS, वेबपोर्टल, यू ट्यूब चैनल किया लांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 10, 2017/5:08 pm IST

 

डिजिटल युग में युवाओ को जोड़ने के लिए आरएसएस अब आधुनिक तरीके से युवाओ के पास जायेगा ! अब तक बैठक और साहित्य के जरिये संवाद करने वाला आरएसएस अब वेबपोर्टल मोबाइल एप और यू ट्यूब चैनल के जरिये युवाओ तक अपनी बात पहुचायेगा ! आरएसएस के बेबपोर्टल के बाद मोबाइल ऐप और यू ट्यूब चैनल लाने की तैयारी कर रहा है !इससे पहले आरएसएस अपना वेब चैनल भी लांच कर चूका है !

आधुनिक युवाओ में अपनी पैठ बनाने के लिए आरएसएस अब इंटरनेट क्रान्ति का उपयोग कर रहा है !भोपाल में एक दिन पहले आरएसएस ने अपनी वेब साइट लोकार्पण किया ! इसके बाद आरएसएस की कोशिश अब मोबाइल ऐप के जरिये युवाओ को जोड़ने की है ! इससे पहले आरएसएस दो महीने पहले वेब चैनल भी लांच कर चुका है !हालांकि आरएसएस तो इस बारे में खुलकर बात करने से कतरा रहा है पर आरएसएस की विचार धरा वाली बीजेपी इसे समय के अनुरूप सही प्रयास बता रही है ! 

दरसअल आरएसएस की माने तो कई बार आरएसएस को लेकर गलत बातें फैलाने की कोशिश की जाती है, जिससे खासकर युवाओं के मन में संगठन को लेकर सवाल उठते हैं। मीडिया भी कई बार बात को सही तरीके से नहीं रखता। इसलिए यह वेब और मोबाइल ऐप और वेब चैनल विभिन्न विषयों में आरएसएस की सोच को तो लोगों के बीच पहुंचाएगा ही साथ ही संगठन को लेकर जो गलतफहमियां हैं वे भी दूर करने की कोशिश करेगा। 

पहले आरएसएस ने खाकी नेकर को बदल कर फुल पेंट कर दिया था और अब वेब चैनल को लॉन्च किए जाने के बाद ये माना जा सकता है कि संघ युवाओं तक अपनी पहुंच को आसान करने की पूरी कोशिश कर रहा है। साथ ही चर्चा है की साथ ही जब भी संघ के पदाधिकारियों को अपनी बात कहनी या मीडिया तक पहंचानी होगी तो वे इस प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करेंगे।

 

 
Flowers